होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

मीटर बनाने वाली कंपनी का शेयर बना रॉकेट, महीनेभर में 25.71 % तक चढ़ा, खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक

06:24 PM Jul 14, 2023 IST | Mukesh Kumar

जीएमआर पावर एंड अर्बन इंफ्रा के शेयर पिछले कुछ दिनों से रॉकेट बन हुए है। कंपनी के शेयर शुक्रवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 9.18% की तेजी के साथ 20.15 रुपए पर बंद हुआ है। कंपनी के शेयरों में यह जबरदस्त तेजी एक बड़े ऑर्डर की वजह से आई है। दबअसल, यूपी सरकार ने जीएमआर पावर एंड अर्बन इंफ्रा की स्टेपडाउन सब्सिडियरी जीएमआर स्मार्ट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन पावर लिमिटेड को 75 लाख स्मार्ट मीटर लगाने का ऑर्डर दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:- इस कंपनी के निवेशक हुए कंगाल, 490 रुपए से गिरकर 4 रुपए पर आ गया भाव

महीनेभर में 25.71 % का दिया मल्टीबैगर रिटर्न
पिछले एक महीने से यह शेयर रॉकेट बना हुआ है, बता दें कि 15 जून 2023 को यह शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर यह शेयर 17.25 रुपए पर है। जो वर्तमान में बढ़कर 22 रुपए के पार पहुंच गया है। इस अवधि के दौरान यह शेयर 25.71 % का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। वहीं पिछले पांच दिनों में यह शेयर 13.70% का शानदा रिटर्न दिया है। 14 जून 2023 को यह शेयर 10% की तेजी के साथ 22 रुपए पर ट्रेड कर रहा है।

यूपी के इन इलाकों में मिला मीटर लगान का ऑर्डर
यूपी के पूर्वाचल विद्युत वितरण लिमिटेड और दक्षिणाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने जीएमआर पावर एंड अर्बन इंफ्रा की स्टेपडाउन सब्सिडियरी को लेटर्स ऑर्फ इंटेंट (LOI) ऑफर किए हैं। स्मार्ट मीटरिंग प्रोजेक्ट्स उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल (वाराणसी), आजमगढ़ जोन, प्रयागराज, मिर्जापुर और दक्षिणांचल आगरा और अलीगढ़ जोन में लागू किया जाना है।

कंपनी यूपी के इन इलाकों में 75.69 लाख स्मार्ट मीटर इंस्टॉल इंटीग्रेट और मैनेज करेगी। यूपी डिस्कॉम्स की तरफ से यूपी डिस्कॉम्स की और से यूपी के अलग-अलग रीजन के लिए जारी किए गए ई-टेंडर के रिस्पॉन्स में यह लेटर ऑफ इंटेंट (LOI) रिलीज किए गए हैं। यह प्रोजेक्ट 10 साल की अवधि का है।

Next Article