For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

रॉकेट बना बैटरी बनाने वाली कंपनी का शेयर, टेस्ला के अनुबंध के बाद लगा 20% का अपर सर्किट

07:28 PM Jun 09, 2023 IST | Mukesh Kumar
रॉकेट बना बैटरी बनाने वाली कंपनी का शेयर  टेस्ला के अनुबंध के बाद लगा 20  का अपर सर्किट

ऊर्जा ग्लोबल लिमिटेड के शेयरों में कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को 20 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा है। आज यह शेयर 19.77% की तेजी के साथ 10.60 रुपए के हाई लेवल पर पहुंच गया है। इस कंपनी के शेयरों में आई तेजी के पीछे का कारण एक कॉन्ट्रैक्ट है। 7 जून को ऊर्जा ग्लोबल लिमिटेड ने एलन मस्क की कंपनी टेस्ला पावर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- 1500 रुपए के पार जाएगा टाटा ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो, 40 फीसदी का होगा मुनाफा

जानकारी के लिए बता दें कि टेस्ला पावर यूएसए ब्रांड के तहत उन्हें बैटरी का उत्पादन और सप्लाई करना है। इसी खबर ने निवेशकों की उम्मीदों को हवा दे दी है। जिसके बाद अचानक कंपनी के शेयरों की डिमांड बढ़ गई है। शेयर बाजारों की आकड़ों की माने तो आज 25,57,861 शेयरों की खरीद हुई है।

जानिए कंपनी के शेयरों की प्राइस हिस्ट्री

पिछले एक साल में कंपनी के शेयरों में मामूली गिरावट देखने को मिली है, बता दें कि 10 जून 2022 को ऊर्जा ग्लोबल के शेयरों की कीमत मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर 13.05 रुपए के भाव था, जो कि वर्तमान में घटकर10.60 रुपये के लेवल पर आ गया है। मतलब एक साल पहले कंपनी का शेयर खरीद कर होल्ड करने वाले निवेशक अब भी 20 प्रतिशत के नुकसान में हैं। हालांकि ऊर्जा ग्लोबल लिमिटेड के पोजीशनल निवेशकों के लिए राहत की खबर यह है कि पिछले एक महीने के दौरान शेयरों की कीमतों में 35 फीसदी से अधिक की तेजी दर्ज की गई है।

जानिए क्या कारोबार करती है कंपनी?

ऊर्जा ग्लोबल लिमिटेड भारत में ऑफ-ग्रिड और ग्रिड से जुड़े सौर ऊर्जा संयंत्रों और विकेंद्रीकृत सौर अनुप्रयोगों के डिजाइन, परामर्श, एकीकरण, आपूर्ति, स्थापना, कमीशनिंग और रखरखाव में संलग्न है। ई-रिक्शा मुहैया कराती है कंपनी; सौर, ई-रिक्शा, ऑटोमोटिव और इन्वर्टर बैटरी; सौर इनवर्टर; एलईडी स्ट्रीट, फ्लड और पैनल लाइट, साथ ही एलईडी बल्ब और स्लिम एलईडी पैनल लाइट; पीवी मॉड्यूल; सौर वॉटर हीटर; सौर लालटेन; पावर पैक; सोलर होम लाइटिंग सिस्टम; और सौर प्रभारी नियंत्रक। यह औद्योगिक, सौर और स्टैंडबाय पावर समाधानों के लिए लीड एसिड बैटरी के निर्माण में भी संलग्न है; आवासीय भवनों और वाणिज्यिक कार्यालय परिसरों के लिए भूमि का विकास; और इलेक्ट्रिक वाहनों का कारोबार। कंपनी को 1992 में शामिल किया गया था और यह नई दिल्ली, भारत में स्थित है।

.