होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

रॉकेट की रफ्तार से दौड़ रहा है बजाज ग्रुप का यह शेयर, जानिए क्यों आई जबरदस्त तेजी?

03:45 PM Sep 22, 2023 IST | Mukesh Kumar

बजाज हेल्थकेयर लिमिटेड के शेयरों में पिछले एक महीने में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों में इन 4 सप्ताह के दौरान 50 फीसदी से अधिक की तेजी देखने को मिली है। शुक्रवार को बजाज हेल्थकेयर के शेयरों में 7.79 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। आखिरखार को ऐसा क्या हुआ है जिसकी वजह से यह शेयर बुलेट ट्रेन की रफ्तार से दौड़ रहे हैं। 52 वीक के दौरान बजाज हेल्थकेयर के शेयर का हाई लेवल 474.30 रुपए है और 52 वीक का सबसे लो लेवल 275.70 रुपए है। कंपनी का मॉर्केट कैप 1112 करोड़ रुपए है।

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stock : 2 बोनस शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही कंपनी, पिछले 3 साल में दिया 3180% का मल्टीबैगर रिटर्न

महीनेभर में दिया चौंकाने वाला रिटर्न

बजाज हेल्थकेयर लिमिटेड के शेयरों ने पिछले एक महीने के दौरान अपने निवेशकों को चौकाने वाला रिटर्न दिया है। बता दें कि 13 अगस्त को यह शेयर बीएसई पर 309.35 रुपए के भाव था। जो वर्तमान में बढ़कर 450 रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने 51.14% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

कंपनी ने बनाया तगड़ा प्लान
बजाज हेल्थकेयर लिमिटेड के मैनेजमेंट पर भरोसा है कि वित्त वर्ष 2024 के दौरान कंपनी का ईबीआईटीडीए 16 से 20 प्रतिशत तक बढ़ेगा। मैनेजमेंट टीम को भी भरोसा है कि वित्त वर्ष के दौरान 15 से 20 फीसदी तक बढ़ने की योजना पर कामकाज चल रहा है। इसके साथ ही कंपनी अपने खर्चों में भी कटौती कर रही है। कंपनी ने पिछले महीने में शेयर बाजार को जानकारी दी थी कि उन्होंने अपनी तारापुर यूनिट्स को बेचने को फैसला किया है। बजाज हेल्थकेयर का कहना है कि यूनिट लॉन्ग टर्म गोल को पूरा नहीं कर पा रही थी।

Next Article