होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Shaniwar Upay : इन 5 चीजों को दान करने से खुश होते है शनिदेव, दूर होते है सभी संकट

07:24 PM Mar 18, 2023 IST | Mukesh Kumar

Shaniwar Upay : यह बात हम सभी जानते है कि शनिवार का दिन शनिदेव का समर्पित होता है। शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है, अगर शनिदेव नाराज हो जाए तो राजा से रंक बना देते हैं और प्रसन्न हो जाए तो गरीब को भी मालामाल बना देते है। कहा जाता है कि शनिदेव की विधि-विधान से पूजा की जाए तो सभी कष्ट दूर हो जाते है। अक्सर देखा जाता है कि कई बार अपने काम बने बनाए बिगड़ जाते हैं। खासकर शनिवार को कुछ नुकसान जरुर होता है। इसके लिए शनिवार को कुछ अचूक उपाय करने से परेशानियों से बचा जा सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:-पाकिस्तान में बसा है माता हिंगलाज का मंदिर, मुस्लिम भी करते हैं देवी की पूजा, यहां जाने से पहले लेनी पड़ती है 2 कसमें

ब्रह्म मुहूर्त में पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं और शनि के मंत्र शं शनैश्चराय नम: ,का जाप करें । फिर पीपल को छूकर प्रणाम करें और सात बार परिक्रमा करें । शनिवार को एक बार ही भोजन करें और सात बार शनि मंत्र को दोहराएं। कड़ी मेहनत के बाद भी अगर सफलता नहीं मिल रही है तो शनिवार के दिन हनुमानजी के मंदिर जाए और साथ में एक नींबू और चार लौंग ले जाएं। मंदिर में जाकर नींबू पर चारो लौंग लगा दें। इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें। उसके उपरांत हनुमानजी से काम बनाने की प्रार्थना करें। उस नींबू को साथ ले आएं और अपना कार्य प्रारंभ कर दें । काम बनने शुरु हो जाएगें।

शनिवार को करें ये 5 उपाय

-शनिवार को किसी भिखारी को तेल से बने पदार्थ खिलाएं। इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

-शनिवार की शाम को गुगूल का धूप जलाएं।

-भिखारियों को काले उड़द का दान करें।

-जल में काले उड़द को प्रवाहित करें।

-शनिवार को सुंदर कांड का पाठ करें।

-गोरज मुहूर्त में चीटियों को तिल चौली डालें।शनिवार को काले कुत्ते, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाने डालें ।

Next Article