होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Shai Hope ने रचा इतिहास, Virat Kohli के शतकों का तोड़ा ये रिकॉर्ड

05:02 PM Jun 23, 2023 IST | Mukesh Kumar

Shai Hope Records : वेस्टइंडीज वनडे टीम के कप्तान शाई होप ने वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मुकाबले में शतक जड़कर इतिहास रच दिया है। उन्होंने नेपाल के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक जड़कर विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वनडे क्रिकेट करियर में शाई होप ने 115 पारियों में 15वां शतक जड़ दिया है। वहीं सीमित ओवरों के इस प्रारूप में किंग कोहली ने पहली 15 सेंचुरी के लिए 106 पारियां ली थी। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस सूची के टॉप पर हैं। उन्होंने सबसे कम 83 पारियों में यह बड़ा कारनामा किया था। वहीं दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला 86 पारियों के साथ मौजूद हैं।

यह खबर भी पढ़ेंं:- Virat Kohli Net Worth : 1 हजार करोड़ के पार पहुंचा किंग कोहली का नेटवर्थ, जानिए कैसे करते है करोड़ों की कमाई

वनडे क्रिकेट में इन खिलाड़ियों ने ठोका सबसे तेज शतक
(1) बाबर आजम - 83 पारियां - पाकिस्तान
(2) हाशिम आमला - 86 पारियां - साउथ अफ्रिका
(3) शाई होप - 105 पारियां - वेस्टइंडीज
(4) विराट कोहली - 106 पारियां - भारत
(5)शिखर धवन - 108 पारियां - भारत

शाई होप ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड
वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप अपने इस शानदार पारी के बदौलत एक और रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। इस लिस्ट में बाबर आजम सबसे टॉप नंबर पर है, पिछले वर्ल्ड कप के बाद से शाई होप के बल्ले से यह 9वां शतक जड़ा है, वहीं बाबर आजम इस मामले में 8 शतक के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं इस मामले में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान फखर जमां है, जिन्होंने 6 शतक जड़े हैं।

वेस्टइंडीज ने नेपाल का 101 रनों से हराया
वर्ल्ड कप के क्वालीफाई मैच में नेपाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सिर्फ 9 के निजी स्कोर पर विंडीज के 2 बल्लेबाज आउट हो गए, लेकिन शाई होप (132) और निकोलस पूरन (115) रनों की तूफानी पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 216 रनों की साझेदारी हुई है। वेस्टइंडीज ने नेपाल को जीत के लिए 340 रनों का लक्ष्य दिया था। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए 49.4 ओवर में 238 रनों पर ढ़ेर हो गई।

Next Article