होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

शहबाज के मंत्री बोले- इमरान सबसे बड़ा दुश्मन, ‘अब वो मरेंगे या हम’

09:40 AM Mar 28, 2023 IST | Mukesh Kumar

नई दिल्ली। इस्लामाबाद पाकिस्तान इस वक्त आर्थिक ही नहीं राजनीतिक दुर्दशा भी झेल रहा है। इमरान खान द्वारा सरकार को लगातार निशाने पर लेने के बाद भिन्नाए शहबाज शरीफ के एक मंत्री ने एक अत्यंत चौंकाने वाली टिप्पणी की है। पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने पीटीआई प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को सत्तारूढ़ पार्टी का ‘दुश्मन’ करार दिया। उन्होंने कहा कि वह देश की राजनीति को उस बिंदु पर ले गए हैं जहां या तो “वह (इमरान) मारे जाएंगे या हम।” पाक की शहबाज शरीफ सरकार में आंतरिक मामलों के मंत्री राणा सनाउल्लाह पाक मुस्लिम लीग (एन) के वरिष्ठ नेता के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के करीबी भी माने जाते हैं। उनकी इमरान खान पर की गई टिप्पणी से पाकिस्तान में राजनीति गरमा गई है। विशेष रूप से इमरान खान की पाक तहरीक-ए-इंसाफ के लिए आक्रोश पैदा कर दिया है।

हत्या की साजिश का आरोप पिछले साल नवंबर महीने में पंजाब के वजीराबाद में रैली के दौरान हुए बंदूक हमले के बाद इमरान खान ने राणा सनाउल्लाह का नाम लिया था। इमरान खान ने आरोप लगाया था कि उनकी हत्या की साजिश के पीछे राणा सनाउल्लाह है। 70 वर्षीय खान ने हत्या की साजिश में राणा सनाउल्लाह के खिलाफ प्राथमिकी के लिए एक आवेदन में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और एक वरिष्ठ आईएसआई अधिकारी के नामों का भी उल्लेख किया।

दोनों में से एक ही रह सकता है रविवार को कुछ निजी टीवी चैनलों को दिए साक्षात्कार में सनाउल्लाह ने कहा, ‘या तो इमरान खान या हम मारे जाएं गे। वह अब देश की राजनीति को उस मुकाम पर ले गए हैं जहां दोनों में से एक ही रह सकता है- पीटीआई या पीएमएलएन। पीएमएलएन का पूरा अस्तित्व खतरे में है और हम उसके साथ हिसाब बराबर करने के लिए उसके खिलाफ किसी भी हद तक जा सकते हैं। खान ने राजनीति को दश्मु नी में बदल दिया है। खान अब हमारा दश्मु न है और उसके साथ ऐसा ही व्यवहार किया जाएगा।”

Also Read- राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस एक्टिव, आज से होगी कांग्रेस की संभाग स्तरीय संगठनात्मक बैठक

Next Article