होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

गोल्ड कारोबार से जुड़ी कंपनी के शेयरों में आया तूफान, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो, मोटी होगी कमाई

07:03 PM Sep 21, 2023 IST | Mukesh Kumar

Senco Gold Share Price : गोल्ड ज्वैलरी कारोबार से जुड़ी कंपनी सेंको गोल्ड (Senco Gold Ltd) के शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। सेंको गोल्ड के शेयर गुरुवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में 3.94 फीसदी की तेजी के साथ 487 रुपए पर पहुंच गए है। इस साल जुलाई में लिस्टिंग के बाद से सेंको गोल्ड के शेयरों में 18 फीसदी से ज्यादा का तकड़ा उछाल आया है। शेयर मार्केट के एक्सपर्ट्स का मानना है कि सेंको गोल्ड के शेयरों में अभी और तेजी देखने को मिलेगी।

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stock : 2 बोनस शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही कंपनी, पिछले 3 साल में दिया 3180% का मल्टीबैगर रिटर्न

IPO में निवेशकों को 317 रुपए में मिला था शेयर
सेंको गोल्ड लिमिटेड का आईपीओ का प्राइस बैंड 301-317 रुपए था। आईपीओ में कंपनी ने शेयर 317 रुपए में मिले थे। सेंको गोल्ड के शेयर इस साल 14 जुलाई को एक्सचेंज में 35 फीसदी के प्रीमियम के साथ 431 रुपए पर लिस्ट हुए थे। सेंको गोल्ड के शेयरों का 52 वीक का हाई लेवल 509.25 रुपए है। वहीं कंपनी के शेयरों का 52 वीक का सबसे लो लेवल 358.25 रुपए है।

ब्रोकरेज ने दी Buy रेटिंग के साथ 650 रुपए का टारगेट
शेयर मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि प्रतिस्पर्धी कंपनियों के तुलना सेंको गोल्ड (Senco Gold) के शेयर जबरदस्त डिस्काउंट कर रहे हैं और इसमें अच्छी तेजी की गुजाइश है। ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने इसे ने सेंको गोल्ड के शेयरों को Buy रेटिंग दी है और कंपनी के शेयरों के लिए 650 रुपए का टारगेट दिया है। इसका मतलब इस शेयर में 50 फीसदी का उछाल देखने को मिल सकता है। कंपनी का मार्केट कैप लगभग 3785 करोड़ रुपए का है।

वहीं ब्रोकरेज हाउस Emkay ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज ने सेंको गोल्ड के शेयरों को Buy रेटिंग दी है। और कंपनी के शेयरों को 630 रुपए का टारगेट दिया है। गुरुवार को हाई प्राइस से सेंको गोल्ड के शेयरों में लगभग 25 फीसदी का उछाल आ सकता है।

Next Article