होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

बीकानेर में सात दिन में दूसरा बड़ा हादसा, पानी की डिग्गी में डूबने से दो बच्चों की मौत

05:12 PM Apr 22, 2023 IST | Sanjay Raiswal

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर में एक बार फिर से दुखद घटना सामने आई है। खेत की डिग्गी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। मृतकों में एक बालिका व एक बालक शामिल हैं। एक साथ दो बच्चों की मौत से इलाके में हड़कंप मच गया। ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। यह घटना बीकानेर के पूगल के नाडा पंचायत के 7 सीएम चक की है।

पूगल थानाधिकारी विकास बिश्नोई ने बताया कि यह हादसा शुक्रवार शाम को हुआ। नाडा पंचायत के 7 सीएम चक में खेत में बनी डिग्गी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। मरने वालों में एक 10 साल की बच्ची और 12 साल का एक लड़का शामिल है। मृतकों की पहचान नाडा गांव निवासी मनोहर सिंह की 10 वर्षीय बेटी लक्ष्मी कंवर और करणीसर भाटिया निवासी डूंगरसिंह का 12 वर्षीय पुत्र सवाई सिंह बकरियां चरा रहे थे।

पैर फिसलने से दोनों डिग्गी में गिरे

इसी दौरान ग्राम नाडा के चक 7 सीएम के खेत में बने डिगर पर पैर फिसलने से दोनों डिग्गी में जा गिरे। सूचना मिलने पर पुगल पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से दोनों के शवों को बाहर निकाल कर पूगल अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दोनों मृतकों का पूगल अनुमंडलीय अस्पताल की मोर्चरी में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए है। पुलिस ने करणीसर भाटियान के डूंगर सिंह की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है।

सात दिन पहले भी हुआ था बड़ा हादसा

गौरतलब है कि सात दिन पहले 14 अप्रैल को नाडा ग्राम पंचायत के चक 8 सीएम के खेत में बनी डिग्गी में गिरकर एक ही परिवार की दो लड़कियों और एक लड़के की मौत हो गई थी। मृतक तीनों बच्चे आपस में चचेरे भाई-बहन थे। सात दिन में दूसरी बड़ी घटना होने से इलाके में हड़कंप मच गया। (खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

Next Article