For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बल कर्मियों के बच्चों को मिलेगी स्कॉलरशिप 

मोदी यूनिवर्सिटी लक्ष्मणगढ़ में पढ़ने वाले व नया प्रवेश लेने वाले पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बल कर्मियों के बच्चों को 35% तक की स्पेशल स्कॉलरशिप दी जाएगी।
09:27 AM Jul 02, 2023 IST | BHUP SINGH
पुलिस  सेना और अर्धसैनिक बल कर्मियों के बच्चों को मिलेगी स्कॉलरशिप 

जयपुर। मोदी यूनिवर्सिटी लक्ष्मणगढ़ में पढ़ने वाले व नया प्रवेश लेने वाले पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बल कर्मियों के बच्चों को 35% तक की स्पेशल स्कॉलरशिप दी जाएगी। यूनिवर्सिटी प्रतिनिधियों ने शनिवार को पिंकसिटी प्रेस क्लब में आयोजित वार्ता ‘संवाद’ में यह घोषणा की। इस दौरान यूनिवर्सिटी के डीन एडमिनिस्ट्रेशन प्रो. एनके माहेश्वरी ने बताया कि लेटेस्ट टेकनोलॉजी से स्टूडेंट्स को अपडेट करने के लिए यूनिवर्सिटी में नया इनक्यूबेशन सेंटर भी डिवेलप किया गया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-रीट-लेवल 1 के लिए तिथि घोषित, 5 से 17 जुलाई तक करवाएं डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

जहां से स्टूडेंट्स नई तकनीक के साथ स्टार्टअप की बारीकियों को भी समझ सकेंगे जो भविष्य में उनकेलिए काफी मददगार और कारगर साबित होगा। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी में परंपरागत कोर्सेज के साथ ही कई स्किल बेस्ड कोर्स मसलन डेटा साइंस, मशीन लर्निंग, फॉरेंसिक साइंस, फूड एंड न्यूट्रीशयन, फिजियोथेरेपी, जर्नलिज्म एंड मास कम्यूनिकेशन, बॉयोमेडिकल एवं न्यूक्लियर साइंस एंड टेकनोलॉजी जैसे कोर्स कराए जा रहे हैं जो देश की चुनिंदा यूनिवर्सिटी में ही उपलब्ध है।

यह खबर भी पढ़ें:-एडमिशन अलर्ट: फर्स्ट राउंड सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, रिपोर्टिंग 4 जुलाई तक

उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी में ऑनलाईन माध्यम की भी शुरूआत की गई है। जिसके अर्न्तगत बीए, बीकॉम, एम कॉम के साथ ही एमबीए और एमसीए जैसेविभिन्न कॉर्सेस करवाए जाएगें। आरएएस, पीसीएस और आइएएस जैसी परीक्षाओं की भी कैंपस में ही स्टूडेंट्स को तैयारी कराई जा रही है।

.