For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Delhi Liquor Scam : सुप्रीम कोर्ट से CM अरविंद केजरीवाल को राहत, 1 जून तक मिली अंतरिम जमानत

Arvind Kejriwal got interim bail: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली शराब नीति घोटाले में सीएम अरविंद्र केजरीवाल को 2 जून तक दी अंतरिम जमानत।
02:43 PM May 10, 2024 IST | BHUP SINGH
delhi liquor scam   सुप्रीम कोर्ट से cm अरविंद केजरीवाल को राहत  1 जून तक मिली अंतरिम जमानत

Arvind Kejriwal got interim bail: नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति घोटाले मामले में जेल में बंद सीएम केजरीवाल को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी है। कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दी गई है। कोर्ट ने उन्हें 1 जून तक के लिए जमानत दी है। बता दें कि सीएम केजरीवाल ने जुलाई तक जमानत दिए जाने की मांग की थी।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Politics: ‘बीजेपी से ज्यादा सीटें जीतेगी कांग्रेस’ सचिन पायलट का दावा-इस सीट पर BJP की जमानत होगी जब्त!

जून तक केजरीवाल को मिली राहत

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि केजरीवाल को डेढ़ साल तक गिरफ्तार नहीं किया गया। ऐसे में 21 दिनों की जमानत से कुछ नहीं होगा। केजरीवाल को पहले भी गिरफ्तार किया जा सकता था। कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि केजरीवाल को 2 जून को सरेंडर करना पड़ेगा। कोर्ट ने आगे कहा कि हमें कोई समान लाइन नहीं खींचनी चाहिए। उन्हें मार्च में गिरफ्तार किया गया था और गिरफ्तारी पहले या बाद में भी हो सकती थी।

कोर्ट ईडी से किए कई सवाल?

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली शराब नीति घोटाले में केजरीवाल की गिरफ्तारी मामले की सुनवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ED) से कई सवाल किए थे। सुप्रीम कोर्ट ने जांच में देरी पर ईडी से सवाल किया कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में गवाहों, आरोपियों से सीधे प्रासंगिक सवाल क्यों नहीं पूछ गए? कोर्ट ने ईडी द्वारा जांच के लिए लिए गए समय पर सवाल उठाया और कहा कि उसने चीजों को सामने आने में दो साल लगा दिए।

यह खबर भी पढ़ें:-गणगौरी अस्पताल में असुविधाएं देखकर बवाल बाबा का चढ़ा पारा, MLA बालमुकुंद आचार्य ने डॉक्टर्स को लगाई लताड़

.