होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

SBI ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, 2 दिन बाद करेगा ये बड़ा बदलाव, चुकाना होगा ज्यादा पैसा!

एसबीआई बैंक 17 मार्च से क्रेडिट कार्ड के नियमों में एक बड़ा बदलाव करने जा रहा है। अब इस कार्ड से किराए का पेमेंट करने पर बैंक 199 रुपए और जीएसटी वसूलेगा।
03:50 PM Mar 14, 2023 IST | BHUP SINGH

नई दिल्ली। SBI बैंक 2 दिन बाद में बड़ा बदलाव करने जा रहा है क्या आपका पता है। नहीं ना? तो हम आपको बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अब अपने बैंक के कार्ड शुक्ल में वृद्धि करने जा रहा है। इसका सीधा असर एसबीआई के कस्टमर्स पर होगा। यह नया नियम 17 मार्च, 2023 से लागू होगा। एसबीआई ने अपने कार्ड होल्डर्स को मैसेज और मेल भेजकर इसकी जानकारी दे दी है। अब एसबीबाई क्रेडिट कार्ड के जरिए किराए का पेमेंट करने वाले कार्ड होल्डर्स से 199 रुपए और अन्य लागू करों का शुल्क लिया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-7th Pay Commission: मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, महंगाई भत्ता देने से किया इनकार

जल्द लागू होंगी नई दरें

आपको बता दें कि एसबीआई कार्ड ने नवंबर, 2022 में क्रेडिट कार्ड के किराए में पेमेंट शुल्क को बढ़ाकर 99 रुपए प्लस 18 फीसदी जीएसटी किया था, लेकिन उनसे अब 99 रुपए और लागू करों के बजाय अब 199 रुपए और टैक्स वसूल किया जाएगा। इसके बारे में ग्राहकों को पहले सूचित किया जा चुका है। कंपनी ने ग्राहकों को जानकारी देते हुए बताया कि नई जल्द ही लागू हो जाएंगी।

यह खबर भी पढ़ें:-Government Scheme: सरकार ने शुरू की नई स्कीम, बेटियों को मिलेंगे 80,000 रुपए, जानें पूरी डिटेल्स

SBI बैंक ने बताया कि वह किराए के भुगतान में प्रोसेसिंग फीस में इजाफा कर रहा है। एसबीआई क्रेडिट कार्ड से किराए के भुगतान के लेनेदेन पर शुल्क में संशोधन किया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले ICICI Bank, HDFC Bank और कोटक बैंक भी इजाफा कर चुका है। कोटक बैंक ने 15 फरवरी, 2023 से लेनदेन राशि का 1 फीसदी और जीएसटी चार्ज वसूला है। वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी लेनदेन और 1 फीसदी शुल्क वसूला है। HDFC Bank ने भी रिवार्ड्स पॉइंट्स में बदलाव कर दिया है। ICICI Bank ने भी 20 अक्टूबर, 2022 से दरों में बदलाव किया है।

Next Article