For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'पुलवामा हमले पर बोलने से मना किया गया...' फिर बोले सत्यपाल मलिक, राहुल गांधा को दिया इंटरव्यू

पुलवामा हमले के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराने और किसानों आंदोलन पर खुलकर समर्थन करने वाले पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक और राहुल गांधी का एक वीडियो सामने आया है.
04:23 PM Oct 25, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
 पुलवामा हमले पर बोलने से मना किया गया     फिर बोले सत्यपाल मलिक  राहुल गांधा को दिया इंटरव्यू

Satyapal Malik and Rahul Gandhi: पुलवामा हमले के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराने और किसानों आंदोलन पर खुलकर समर्थन करने वाले पूर्व राज्यपाल कलराज मिश्र का राहुल गांधी का वीडियो सामने आया है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

Advertisement

इस वीडियो में राहुल गांधी ने सत्यपाल मलिक से पुलवामा हमले, जम्मू-कश्मीर की स्थिति और अडाणी मामलें पर चर्चा की है। इस इंटरव्यू में राहुल गांधी से सत्यपाल मलिक 2019 पुलवामा हमले के बारे में बात करते हुए इस हमले के लिए मोदी सरकार की खामियों को जिम्मेदार ठहराया।

'मुझे एयरपोर्ट पर बंद किया गया'

वहीं पुलवामा हमले का एक अनुभव बताते हुए राहुल गांधी ने सत्यपाल मलिक से कहा कि जब मुझे पता लगा कि शहीदों के ताबूत एयरपोर्ट आ रहे हैं तो मैं सीधे एयरपोर्ट चला गया। हमारी सिक्योरिटी वालों ने कहा कि नहीं, आप मत जाइए। मगर मैंने कहा कि मैं जा रहा हूं। सत्यपाल मलिक ने आरोप लगाते हुए कहा कि मैं एयरपोर्ट चला गया तो मुझे कमरे में बंद कर दिया गया।

राहुल ने बताया कि मुझे कहा गया कि आप कमरे से नहीं निकल सकते। उधर, शहीदों के ताबूत आए थे, प्रधानमंत्री आ रहे थे और मुझे कमरे में बंद कर दिया गया। मैंने सिक्योरिटी वालों से कहा कि ऐसे कैसे कर सकते हैं। मैं लड़कर वहां से निकला। मुझे लग रहा था जैसे वहां शो क्रिएट किया गया।

कॉर्बेट पार्क में शूटिंग करा रहे थे पीएम

राहुल गांधी ने कहा कि उस दिन मुझे लगा कि जैसे एयरपोर्ट पर बड़ा इवेंट हो रहा है। जैसे प्रधानमंत्री देश को दिखा रहे हैं। आगे सत्यपाल मलिक ने कहा, 'जिस दिन ये हुआ उस दिन ये (पीएम) कॉर्बेट पार्क में शूटिंग करा रहे थे। 3-4 बार मैंने कोशिश की, ये मिले ही नहीं। 5-6 बजे इनका फोन आया- हां सत्यपाल भाई क्या हुआ।

सत्यपाल मलिक ने कहा कि मैंने कहा कि हमारे इतने लोग मर गए हैं और हमारी वजह से मरे हैं। उन्होंने कहा कि नहीं-नहीं, चुप रहना कुछ मत बोलना अभी। एक घंटे बाद मेरे क्लासफेलो डोभाल का फोन आया। तब तक मैं दो चैनल को ये बात बोल चुका था। उन्होंने कहा कि नहीं, नहीं कुछ नहीं बोलना इस पर।'

कुछ भी कहने से मना किया गया

राहुल गांधी को दिए गए इंटरव्यू में भी उन्होंने यही बात दोहराई कि मैंने दो चैनलों को बताया कि ये हमारी गलती थी लेकिन मुझसे कहा गया कि इसे कहीं भी न कहें। मुझे लगा कि मेरे बयानों से जांच पर असर पड़ सकता है, लेकिन कोई जांच नहीं हुई। इसका इस्तेमाल चुनाव के उद्देश्य से किया गया। तीसरे दिन सत्यपाल मलिक ने कहा, पीएम मोदी ने अपना भाषण दिया जहां उन्होंने इसका राजनीतिक इस्तेमाल किया।

.