For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ERCP पर बोले सतीश पूनिया, अब बगैर किसी राजनीति के सब्र रखें और ईमानदारी से काम करें CM गहलोत

11:08 AM Feb 13, 2023 IST | Jyoti sharma
ercp पर बोले सतीश पूनिया  अब बगैर किसी राजनीति के सब्र रखें और ईमानदारी से काम करें cm गहलोत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दौसा दौरे में ERCP पर स्थिति साफ कर दी थी। उन्होंने कहा था कि हमने मसौदा तैयार कर दिय़ा है अब राज्य सरकार की मंजूरी के बाद ही इसे आगे बढ़ाने पर विचार किया जाएगा। अब आज विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ERCP पर बयान दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब प्रदेश की जनता को साफ तौर पर हालात बयां कर दिए हैं। अब मुख्यमंत्री गहलोत को इस पर बिना किसी राजनीति और बयानबाजी के सब्र रखना चाहिए और इस तरफ ईमानदारी से काम करना चाहिए।

Advertisement

मुझे भरोसा सीएम गहलोत ईमानदारी से काम करेंगे

पूनिया ने कहा कि ERCP का पार्वती और कालीसिंध नदी से जोड़कर बड़ी परियोजना तैयार की गई है। इसका मसौदा भी तैयार कर नदियों की परियजना देखने वाली समिति को दिखा दिया है। उसने इसे प्राथमिकता वाली परियोजना में शामिल कर लिया है, इसमें मध्य प्रदेश भी शामिल है। इसलिए दोनों राज्यों को अपने-अपने मुद्दे सूझबूझ से सुलझाने होंगे और इस तरफ राजस्थान सरकार को आगे बढ़कर काम करना होगा।

मोदी ने कहा था हम ERCP को लेकर प्रतिबद्ध

पूनिया ने कहा कि अब राजस्थान सरकार को DPR तैयार करनी चाहिए और उस पर काम करना चाहिए। मुझे भरोसा है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अब बिना किसी राजनीति और बयानबाजी के थोड़ा और सब्र रखेंगे और इस तरफ ईमानदारी से काम करेंगे। बता दें कि कल मोदी के कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे, उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के सामने ERCP का मुद्दा रखा और कहा था कि इस परियोजना की प्रदेश के 13 जिलों को बेहद जरूरत है आप इसे राष्ट्रीय़ परिय़ोजना घोषित करें।

इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपेन संबोधन में जवाब दिय़ा था, उन्होंने कहा था कि हम ERCP को लेकर प्रतिबद्ध हैं। राज्य सरकार की मंजूरी के बाद ही इसे आगे बढ़ाने पर विचार किय़ा जाएगा। साथ में मोदी  ने यह भी कहा था कि अगर प्रदेश में जबल इंजन की सरकार होती तो यहां का कोई काम नहीं अटकता। कांग्रेस सिर्फ कार्यों को अटकाती है, न ये काम करती है न ही करने देती है। इस बयान से मोदी ने साफ कर दिय़ा था कि ERCP का काम भी इसलिए अटक रहा है क्योंकि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और वो काम करने के बजाय सिर्फ राजनीति कर रही है।

.