For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Saphala Ekadashi 2024, 7 जनवरी से इन राशि वाले लोगों के आएंगे अच्छे दिन

हिंदू पंचांग के अनुसार, सफला एकादशी भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को मनाई जाती है। एकादशी के दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है। सनातन धर्म में एकादशी को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है।
12:56 PM Jan 06, 2024 IST | BHUP SINGH
saphala ekadashi 2024  7 जनवरी से इन राशि वाले लोगों के आएंगे अच्छे दिन

Saphala Ekadashi 2024: साल 2024 की पहली एकादशी 7 जनवरी यानी रविवार की पड़ रही है। इसका नाम सफला एकादशी है। हिंदू धर्म में यह एकादशी बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जाती है। हिंदू पंचांग के अनुसार, सफला एकादशी भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को मनाई जाती है। एकादशी के दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है। सनातन धर्म में एकादशी को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। इस साल की पहली एकादशी बहुत ही खास और महत्वपूर्ण मानी जा रही है। क्योंकि यह स्वाति नक्षत्र में पड़ेगी और इस दिन बुध धनु राशि में प्रवेश करेंगे।

Advertisement

ज्योतिषियों के मुताबिक, साल की पहली एकादशी से कुछ राशि के जातकों के अच्छे दिन शुरू होने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कौनसी राशि वाले लोगों के अच्छे दिन आने वाले हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-न सिमेंट न लोहा….इस खास तकनिक से बना है अयोध्या का राम मंदिर, पत्थरों की हुई थी लैब टेस्टिंग

मिथुन

सफला एकादशी मिथुन राशि वाले लोगों के बेहद खास मानी जा रही है। मिथुन राशि वाले लोगों का अच्छा समय 7 जनवरी से शुरू हो जाएगा। श्रीहरि की कृपा से मिथुन राशि वाले लोगों के जीवन में धन का आगमन होगा। ये समय आपकी पार्टनरशिप के लिए शुभ माना जा रहा है। इस समय आपको प्रॉपर्टी से भी लाभ होगा। एकादशी के दिन मिथुन वाले श्रीहरि को पीले रंग का भोग लगाएं।

धनु

सफला एकादशी से धनु राशि वाले लोगों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। ये समय आपकी योजनाएं पूरी करने के लिए शुभ माना जा रहा है। जीवन में तरक्की प्राप्त हो सकती है। इस दिन धनु वाले दान का कार्य जरूर करें।

कुंभ

सफला एकादशी के दिन बनने जा रहा शुभ संयोग कुंभ वालों के लिए शुभ माना जा रहा है। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। श्रीहरि की कृपा से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। कुंभ वालों को भाग्य का साथ ही प्राप्त होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-नारद मुनि ने दिया भगवान विष्णु को श्राप तो लिया धरती श्री राम का अवतार, जानें क्यों?

.