For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Sachin Tendulkar की कंपनी ने बनाया मालामाल, पहले ही दिन हुआ निवेशकों को छप्परफाड़ फायदा

11:53 AM Dec 28, 2023 IST | Mukesh Kumar
sachin tendulkar की कंपनी ने बनाया मालामाल  पहले ही दिन हुआ निवेशकों को छप्परफाड़ फायदा

Azad Engineering IPO Listing : आजाद इंजीनियरिंग के शेयरों ने पहले ही दिन निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 35% से ज्यादा के फायदे के साथ 710 रुपए पर लिस्ट हुए हैं। वहीं कंपनी के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में 37% से अधिक के फायदे के साथ 720 रुपए पर लिस्ट हुए हैं। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 499 से 524 रुपए था। आजाद इंजीनियरिंग के शेयर आईपीओ में 524 रुपए पर अलॉट हुए थे। वहीं क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी आजाद इंजीनियरिंग में पैसा लगाया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– Usman Khawaja की अपील को ICC ने किया खारिज, इजराइल-हमास युद्ध से जुड़े लोगो लगाने की मांगी थी अनुमति

सचिन तेदुलकर को 400% से अधिक का लाभ

क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर ने भी आजाद इंजीनियरिंग में इस साल मार्च में 5 करोड़ रुपए का निवेश किया था। एक बिजनेस बेवसाइट के मुताबिक अगर आजाद इंजीनियरिंग के शेयर 524 रुपए के अपर प्राइस बैंड पर लिस्ट होते हैं तो सचिन तेंदुलकर के निवेश की वैल्यू बढ़कर 22.96 करोड़ रुपए हो जायेगी। सचिन तेंदुलकर को 9 महीने में अंदर अपने निवेश पर 360% का फायदा होगा। आजाद इंजीनियरिंग के शेयर 710 रुपए पर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर लिस्ट हुए हैं। इसके मुताबिक सचिन तेंदुलकर को अपने निवेश पर 400% से अधिक का लाभ होगा।

इस आईपीओ पर लगा था 83 गुना का दांव

बता दें कि आजाद इंजीनियरिंग का आईपीओ कुल 83.04 गुना सब्सक्राइव हुआ है। कंपनी के आईपीओ में खुदरा निवेशकों का कोटा 24.51 गुना सब्सक्राइब हुआ। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का कोटा 179.64 गुना सब्सक्राइब हुआ था। आजाद इंजीनियरिंग के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स कम से कम 1 लॉट और अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगा सकते थे। और खुदरा निवेशकों को कम से कम 14672 रुपए का इनवेस्टमेंट करना पड़ा।

.