For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

दौसा दौरे से पहले PM मोदी को सचिन पायलट ने लिखा पत्र, ERCP का दिलाया ध्यान

10:22 AM Feb 10, 2023 IST | Jyoti sharma
दौसा दौरे से पहले pm मोदी को सचिन पायलट ने लिखा पत्र  ercp का दिलाया ध्यान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को दौसा आ रहे हैं। इससे पहले सचिन पायलट ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने ERCP का जिक्र किया है। लेटर में उन्होंने कहा कि आप दौसा आ रहे हैं तो ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करें।इस लेटर में उन्होंने लिखा कि पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने और प्रदेश में लगभग 2 लाख हेक्टेयर नया सिंचित क्षेत्र विकसित करने वाली राजस्थान की पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना यानी ERCP की याद दिलाना चाहता हूं।

Advertisement

ये लिखा है पत्र में

उन्होंने लेटर में लिखा है कि 2017-18 के प्रदेश के बजट में जो भाजपा सरकार की ओर से पेश किया गया था। इसमें पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों झालावाड़, बारां, कोटा, बून्दी, सवाईमाधोपुर, अजमेर, टोंक, जयपुर, दौसा, करौली, अलवर, भरतपुर और धौलपुर में पेयजल और सिंचाई की समस्या के स्थायी समाधान के लिए इस परियोजना की घोषणा की गई थी।

इसके बाद साल 2018 में आपने अजमेर और जयपुर में  एक जनसभा में इस परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक इस तरफ कोई कदम नहीं उठाया गया है। आप 12 फरवरी दौसा जिले में अपने कार्यक्रम के लिए आ रहे हैं। ऐसे में मेरे साथ ही साथ राजस्थान के नागरिक आपसे उम्मीद जताते हैं कि आप इस बार ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करेंगे। जिससे इन 13 जिलों के वाशिंदों को पीने के लिए और सिंचाई के लिए पानी मिल सके। इसलिए आपसे यह उम्मीद है कि इस बार जब आप आएं तो राजस्थान की जनता को ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करें जिससे जनता के जीवन-यापन की सबसे बड़े समस्या पानी की, उसका समाधान हो सकें।

ERCP पर बात करने दौसा जा सकते हैं सीएम अशोक गहलोत

बता दें कि सीएम अशोक गहलोत ने ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करवाने की मांग कई मंचों से उठा चुके हैं। उन्होंने दो बार तो पीएम मोदी को इस संबंध में पत्र भी लिखा हुआ है। इसके अलावा कई बार उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के सामने भी इस मांग को उठा चुके हैं। पिछले दिनों विधानसभा की कार्यवाही के दौरान उन्होंने गुलाबचंद कटारिया से कहा था कि दौसा ज्यादा दूर नहीं है। हम सब साथ चलते हैं क्यों कि यह राजस्थान की जनता का सवाल है यह कोई राजनीति नहीं है। हम सब उनसे ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने के बारे में चर्चा करेंगे। अब सीएम अशोक गहलोत भी पीएम के दौसा कार्यक्रम में जा सकते हैं। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टी नहीं की गई है।

.