होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जन संघर्ष यात्रा के लिए अजमेर पहुंचे पायलट, बोले-भ्रष्टाचार के खिलाफ रोज चलेंगे 25 किमी

पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट गुरूवार से जन संघर्ष यात्रा का आगाज अजमेर से करने जा रहे हैं।
02:16 PM May 11, 2023 IST | Anil Prajapat

Jan Sangharsh Padyatra : अजमेर। पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट आज से जन संघर्ष यात्रा का आगाज अजमेर से करने जा रहे हैं। रानीखेत एक्सप्रेस से वह अजमेर रेलवे स्टेशन पहुंचे जहां बड़ी संख्या में कांग्रेस से जुड़े नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे। पायलट का अजमेर रेलवे स्टेशन पर भव्य स्वागत किया गया। मीडिया से बातचीत करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि अजमेर में आरपीएससी और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड है। ऐसे में उन्होंने अपनी जनसंघर्ष यात्रा अजमेर से शुरू करने का निर्णय किया। यह यात्रा लगभग सौ से सवा सौ किलोमीटर की होगी और रोज 25 किलोमीटर पैदल चलेंगे। अजमेर से शुरू होने वाली जन संघर्ष पदयात्रा 5 दिन बाद जयपुर पहुंचकर खत्म होगी। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य वह पेपर लीक के सरगना के खिलाफ कार्रवाई और वसुंधरा राजे के कार्यकाल के दौरान जो भ्रष्टाचार व घोटाले हुए उनमें कार्रवाई करवाना है।

पायलट ने कहा कि इन मांगों को लेकर पूर्व में भी कई बार पत्र लिखे गए लेकिन आज दिन तक कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे में उन्होंने जनता के बीच जाकर इस मामले में बातचीत करने का निर्णय किया और आज से यह यात्रा शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार पहले किसी भी आरपीएससी अधिकारी या नेता के पेपर लीक में शामिल नहीं होने की बात कहती रही लेकिन बाद में आयोग के सदस्य बाबूलाल कटारा की गिरफ्तारी हुई। कटारा मुख्य सरगना नहीं है। वह चाहते हैं कि सरगना के खिलाफ कार्रवाई हो जिससे कि नौकरी लगने का सपना देखने वाले युवाओं को न्याय मिल सके।

ये खबर भी पढ़ें:-Paper Leak Case : SOG के बाद अब ED की एंट्री

पायलट बोले-जनता ही मेरी ताकत

पायलट ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह हमेशा जनता से जुड़े रहे हैं और जनता ही उनकी ताकत है। कोई कुछ भी कहे, लेकिन वह जनता के बीच जाकर ही यह यात्रा निकाल रहे हैं और युवाओं से पेपर लीक सहित अन्य मामलों में राय ली जाएगी।

अजमेर पहुंचने पर पायलट का भव्य स्वागत

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का अजमेर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। पायलट का स्वागत करने के लिए निवर्तमान शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन, पूर्व महापौर कमल बाकोलिया, अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी हेमंत भाटी, वैभव जैन, हरी सिंह गुर्जर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे।

आरपीएससी के बाहर भारी पुलिस जाब्ता तैनात

पायलट की जन संघर्ष यात्रा के मद्देनजर पुलिस की ओर से पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। भारी जाब्ता भी आरपीएससी के बाहर तैनात किया है वहीं आरपीएससी के बाहर वाहनों की आवाजाही भी रोक दी गई है।

(नवीन वैष्णव)

ये खबर भी पढ़ें:-आजादी के बाद से किराए के भवन में चल रहा अलवर कलेक्ट्रेट, CM गहलोत कल देंगे मिनी सचिवालय की सौगात

Next Article