होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में राजस्थान से अशोक गहलोत का नाम, पायलट हुए आउट, क्या पार्टी विरोधी अनशन का है नतीजा ?

10:09 PM Apr 19, 2023 IST | Jyoti sharma

कर्नाटक चुनाव को लेकर आज कांग्रेस के हाईकमान ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें 40 दिग्गज नेता शामिल हैं। इसमें राजस्थान से सिर्फ अशोक गहलोत का नाम शामिल है जबकि सचिन पायलट कांग्रेस की इस स्टार प्रचारक की सूची से बाहर हो गए हैं। ये बात इसलिए गौैर करने वाली है क्योकि गुजरात चुनाव में उन्होंने स्टार प्रचारक के  तौर पर कैंपेनिंग की थी और हिमाचल चुनाव में तो वे पर्यवेक्षक बनाए गए थे, जहां कांग्रेस ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। 

अनशन पर कार्रवाई ?

कांग्रेस की इस लिस्ट से पायलट का नाम बाहर होने को राजनीतिक विश्लेषक उनके पार्टी विरोधी गतिविधि यानी अनशन को कारण बता रहे हैं। स्टार प्रचारक की लिस्ट से बाहर कर एक तरह कांग्रेस हाईकमान ने पायलट पर कार्रवाई की है। प्रदेश प्रभारी रंधावा ने पहले ही कह दिया था कि पायलट का अनशन पार्टी विरोधी गतिविधि है। इस पर कार्रवाई होगी। इसके लिए रंधावा ने जयपुर से दिल्ली तक की न जाने कितनी बार दौड़ भी लगा ली और कांग्रेस अध्यक्ष को पूरी रिपोर्ट भी सौंप आए। उन्होंने कहा था कि पायलट की इस काम के लिए उन पर कार्रवाई होगी ही।

कांग्रेस हाईकमान का पायलट पर सांकेतिक एक्शन !

हालांकि अभी तक कांग्रेस की तरफ से पायलटको लेकर अभी तक तो ना कोई बयान आया है, ना ही किसी कार्रवाई का ऐलान किया गया है। लेकिन कर्नाटक चुनाव के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पायलट का नाम ना होना कांग्रेस हाईकमान की एक तरह से पायलट पर कार्रवाई की ही संकेत दे रहे हैं। 

ये नेता स्टार प्रचारकों में शामिल

बता दें कि कर्नाटक चुनाव की इस लिस्ट में 40 नेता शामिल हैं। इसमें सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल, भूपेश बघेल, रणदीप सुरजेवाला, जयराम रमेश, डीके शिवकुमार,शशि थरूर, पी, चिदंबरम, सुखविंदर सिंह सक्खू, पृथ्वीराज चव्हाण, सिद्धारमैया, डीके सुरेश जैसा नेता शामिल हैं।

Next Article