For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rythu Bandhu Yojana: सरकार ने आपके बैंक खातें में जमा किए हैं 5,0000 रुपए?, ऐसे चेक करें पेमेंट स्टेट्स

तेलंगाना राज्य सरकार ने राज्य में करीब 70 लाख किसानों को 7,720.29 करोड़ रुपए की 11वीं किस्त जारी की है। इस साल, Rythu Bandhu Yojana में 5 लाख नए लाभार्थियों को शामिल किया गया है, जिनमें 1.5 लाख पोडू किसान शामिल हैं।
10:02 AM Jul 07, 2023 IST | BHUP SINGH
rythu bandhu yojana  सरकार ने आपके बैंक खातें में जमा किए हैं 5 0000 रुपए   ऐसे चेक करें पेमेंट स्टेट्स

नई दिल्ली। तेलंगाना राज्य सरकार ने राज्य में करीब 70 लाख किसानों को 7,720.29 करोड़ रुपए की 11वीं किस्त जारी की है। इस साल, Rythu Bandhu Yojana में 5 लाख नए लाभार्थियों को शामिल किया गया है, जिनमें 1.5 लाख पोडू किसान शामिल हैं। यदि आप योग्य किसान हैं और Rythu Bandhu Yojana की स्थिति जानना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करें।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-टमाटर के बाद धनिया, मिर्ची और अदरक के भाव आसमान पर, बिगड़ा हर घर का बजट

ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें

ऑफिशियल वेबसाइट http://rythubandhu.telangana.gov.in/ के मुख्य पेज पर विजिट करके 'चेक डिस्ट्रीब्यूशन वेन्यू शेड्यूल' का चयन करें। इसके बाद डिस्ट्रिक्ट और मंडल का चयन ड्रॉप मेन्यू में करें। इसके बाद चेक डिस्ट्रीब्यूशन वेन्यू शेड्यूल की स्थिति विस्तार से स्क्रीन पर दिखाई देगी।

एक साल किसानों को मिलती है 10,000 रुपए की सहायता

Rythu Bandhu Yojana के अंतर्गत तेलंगाना राज्य सरकार पात्र किसानों को वार्षिक रूप से 10,000 रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान करती है। इसका मतलब है कि पात्र किसान प्रति एकड़ अन्न के दो अलग-अलग किस्तों में 5,000 रुपए मिलते हैं। रबी ओर खरीफ दोनों मौसम के साथ जिनमें कपास, मक्का, मटर, धान, कालीमिर्च, फास्फोरस, सोयाबिन, गन्ना आदि फसलें शामिल होती हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Tata Group की इस कंपनी को मिला 1744 रुपए करोड़ का बड़ा ऑर्डर, खबर आते ही रॉकेट बना शेयर

किसानो राहत देने वाली है ये योजना

किसानों को राहत देने के और उन्हें फेर से लोन के जाल में न फंसने देने के साथ Rythu Bandhu Yojana को तेलंगाना सरकार द्वारा प्रस्तावित कया गया है, जो कि किसानों द्वारा खरीदी गई बीज,उर्वरक, कीटनाशक, मजदूरी और कृषि के खेतीबाड़ी कार्यों में अन्य निवेशों के लिए प्रति एकड़ प्रति किसान प्रति मौसम 5,000 रुपए की सहायता के रूप में खेती और उद्यानिकी में निवेश सहायता प्रदान करने के लिए है।

.