होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

पेट्रोल बाइक की छुट्‌टी कर देगी ये इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 150 किलोमीटर

05:01 PM Feb 21, 2023 IST | Mukesh Kumar

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग की वजह से टू व्हीलर कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा तेज हो गई है। टू व्हीलर निर्माता कंपनियों बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर रही है। इसी क्रम में रिवॉल्ट मोटर्स ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है। रिवॉल्ट मोटर्स की नई आरवी 400 की बुकिंग कंपनी ने शुरू कर दी है और इस बाइक को आप 2499 रुपए देकर बुक करवा सकते है।

एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस मोटरसाइकिल की डिलीवरी 31 मार्च से की जायेगी। इस बाइक को बुकिंग करवाने के लिए आपको रिवॉल्ट मोटर्स की वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा और ऑनलाइन ही रुपए जमा करवाना होगा।

जानिए टॉप स्पीड और दमदार फीचर्स

रिवॉल्ट मोटर्स की नई आरवी 400 में 3 किलोवॉड की मोटर है जो 70 वॉट की 3.24 किलोवॉट लिथियम आयन बैटरी से पावर्ड है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटे की है। इसके साथ ही ईवी मोटरसाइकिल में माय रिवॉल्ट कनेक्टिविटी एप है जो जियोफेंसिंग, बाइक डायग्नोस्टिक, कस्टमाइज्ड साउंड, बैटरी स्टेटस और राइड डेटा जैसे दमदार फीचर्स देता है।

सिंगल चार्ज में 150 किमी दौड़ेगी RV 400
कंपनी की मानें तो यह बाइक एकबार फुल चार्ज होने के बाद 150 किलोमीटर दौड़ सकती है। इस बाइक में इको, नॉर्म और स्पोर्ट्स तीन राइडिंग मोड्स भी हैं। इस मोटरसाइकिल की कीमत 1.25 लाख रुपये रखी गई है।

Next Article