होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajiv Gandhi Gramin Olympic : कई जिलों में शुरू हुए ओलंपिक, उम्र के बंधन पारकर दिखाई प्रतिभा

10:20 AM Aug 31, 2022 IST | Jyoti sharma

Rajiv Gandhi Gramin Olympic : राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल को लेकर प्रदेश भर में हर वर्ग के लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। प्रदेश भर के करीब 30 लाख से अधिक खिलाड़ी इन खेल प्रतियोगिताओं में शामिल हो रहे हैं। दूसरे दिन ग्राम स्तर पर आयोजित शूटिंग वॉलीबाल टेनिस बॉल क्रिकेट मैचों में ग्रामीण बुजुर्गों, युवाओं, स्कूली छात्र छात्राओं औऱ उत्कृष्ट खिलाड़ियों ने बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

जिले में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल ग्रामीण (Gramin Olympic) प्रतिभा प्रदर्शन के लिए सही मंच साबित होंगे, जिससे खेल के क्षेत्र में बच्चों-युवाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा।

6 खेलों के लिए 2 लाख से अधिक टीमें

प्रदेश भर में ग्राम पंचायत स्तर पर हो रहे ग्रामीण ओलम्पिक (Gramin Olympic) में करीब 2 लाख से अधिक टीमें भाग ले रही हैं। इसमें सबसे अधिक कबड्डी की टीमें हैं। टीमों के माध्यम से कबड्डी, खो-खो, हॉकी, वॉलीबाल, टेनिस बाल क्रिकेट एवं शूटिंग वॉलीबाल में अपना दमखम दिखा रहे हैं। आमजन की भीड़ इन खेलों को देखने के लिए ग्राम पंचायतों में उमड़ रही है। इन खेलों के आयोजन में आमजन की सहभागिता मिल रही है। साथ ही ग्रामीण इस दौरान मौजूद रहकर खिलाड़ियाें का उत्साहवर्धन कर रहे हैं।

Next Article