होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan Election : क्या इस तारीख को होंगे राजस्थान विधानसभा चुनाव? चुनाव आयोग ने बताया

08:04 PM Jun 03, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जयपुर। सोशल मीडिया पर राजस्थान सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने की तारीख के साथ अफवाह फैल रही है। इसे लेकर राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने शनिवार को एक बयान जारी कर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहेएक आदेश को भ्रामक बताया। उन्होंने बयान जारी करते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के आदेश को गलत ढंग से परिभाषित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसी अफवाह फैलाई जा रही है कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव 14 जनवरी 2024 को होंगे, जो कि सही नहीं है। उन्होंने कहा कि 14 जनवरी राजस्थान विधानसभा के कार्यकाल की अवधि की तिथि है। इसके साथ आयोग ने 3 साल तक एक ही सीट पर रहने वाले अफसरों को हटाए जाने का आदेश जारी किया है। इस आदेश को आगामी विधानसभा की तारीख के रूप में नहीं देखा जाए।

चुनाव आयोग ने किया स्पष्टीकरण…

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने भारत निर्वाचन आयोग के एक आदेश को गलत तरीके से सोशल मीडिया पर वायरल होने को लेकर कहा इस वायरल मैसेज में राजस्थान में चुनाव की जो तारीख बताई जा रही है, वह पूरी तरह से गलत है। यह विधानसभा की तारीख नहीं है। राजस्थान में अभी चुनाव तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। दरअसल, वायरल हो रहा आदेश निर्वाचन आयोग की ओर से राजस्थान विधानसभा के कार्यकाल की अंतिम तारीख है, जिसे भ्रामक बना पेश किया जा रहा है।

वायरल हो रहे आदेश में क्या लिखा…

सोशल मीडिया पर चुनाव आयोग का फर्जी आदेश वायरल किया जा रहा है। इसमें राजस्थान सहित मिजोरम, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के चुनाव तारीखों का ऐलान की घोषणा दिखाई गई है। वायरल हो रहे चुनाव आयोग के फर्जी आदेश में बताया गया है कि राजस्थान में 14 जनवरी 2024 को चुनाव होंगे। वहीं मिजोरम में 17 दिसंबर 2023, छत्तीसगढ़ में 3 जनवरी 2024, मध्यप्रदेश में 6 जनवरी 2024 और तेलंगाना में 16 जनवरी 2024 को चुनाव होंगे।

Next Article