For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जगन्नाथपुरी ट्रेन को RTDC चेयरमैन ने दिखाई झंडी, बोले- श्रवण की तरह वरिष्ठजनों को तीर्थ यात्रा करवा रहे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत श्रवण कुमार की तरह वरिष्ठजन को अपने माता पिता मानकर तीर्थ यात्रा करवा रहे हैं। यह कहना है राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ का।
02:08 PM Feb 14, 2023 IST | Anil Prajapat
जगन्नाथपुरी ट्रेन को rtdc चेयरमैन ने दिखाई झंडी  बोले  श्रवण की तरह वरिष्ठजनों को तीर्थ यात्रा करवा रहे मुख्यमंत्री

अजमेर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत श्रवण कुमार की तरह वरिष्ठजन को अपने माता पिता मानकर तीर्थ यात्रा करवा रहे हैं। यह कहना है राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ का। राठौड़ ने वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना-2022 के अन्तर्गत मंगलवार को जगन्नाथपुरी की विशेष ट्रेन को अजमेर रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। तीर्थ यात्रियों ने भी खुशी का इजहार किया।

Advertisement

मीडिया से बातचीत करते हुए राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हर वर्ग का ध्यान रखते हैं। श्रवण कुमार ने जिस तरह से अपने माता पिता को कंधे पर लेकर अपने माता पिता को चार धाम की यात्रा करवाता है। इसी तर्ज पर गहलोत रेल और हवाई मार्ग से वरिष्ठजन को तीर्थ यात्रा करवा रहे हैं। आज जगन्नाथपुरी की ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है।

देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त गिरिश बचानी ने बताया कि वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना-2022 के अन्तर्गत राजस्थान सरकार की ओर से राज्य के 60 वर्ष की आयु से अधिक के वरिष्ठ नागरिकों को देश के विभिन्न भागों में स्थित 14 तीर्थ स्थलों की यात्रा रेल के माध्यम से करवाई जा रही है। इसी श्रृखंला के अन्तर्गत उडीसा राज्य में स्थित भगवान जगन्नाथ एवं कोणार्क स्थित सूर्य मंदिर के दर्शनार्थ श्रद्धालुओं को विशेष ट्रेन से अजमेर से यात्रा आरम्भ कर चन्देरिया (चितौडगढ़) एवं कोटा रेलवे स्टेशन से अन्य संभागों के यात्रियों को लेकर यह विशेष ट्रेन जगन्नाथपुरी प्रस्थान करेगी।

उन्होंने बताया कि इस ट्रेन में अजमेर रेलवे स्टेशन से अजमेर संभाग के 370 यात्री, जोधपुर संभाग के 60 यात्री, जयपुर संभाग के 30 यात्री एवं बीकानेर संभाग के 40 यात्री कुल 500 यात्रियों यात्रा के लिए प्रस्थान किया। यह 6 दिवसीय यात्रा है। इसकी समस्त व्यवस्थाए देवस्थान विभाग द्वारा आईआरसीटीसी के माध्यम से करवाई जाती है। यात्रियों को भोजन, आवास एवं अन्य समस्त व्यवस्थाए निःशुल्क उपलब्ध करवाई जाती है।

इस दौरान संभागीय आयुक्त बी एल मेहरा, जिला कलक्टर अंश दीप, वरिष्ठ नागरिक कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश टंडन, पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल, डॉ श्रीगोपाल बाहेती सहित अन्य कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

.