For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

महंगाई राहत कैंप : RTDC चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने लाभार्थियों को बांटे गारंटी कार्ड, कहा- CM गहलोत की सोच से करोड़ों लोगों को मिलेगी राहत

03:43 PM Apr 24, 2023 IST | Jyoti sharma
महंगाई राहत कैंप   rtdc चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने लाभार्थियों को बांटे गारंटी कार्ड  कहा  cm गहलोत की सोच से करोड़ों लोगों को मिलेगी राहत

अजमेर। राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से प्रदेश की जनता से जोड़कर महंगाई से राहत दिलाने के उद्देश्य से महंगाई राहत कैंप बूबानी में आज RTDC चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने शुभारंभ किया और लोगों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड बांटे। राठौड़ ने कहा कि इन कैम्प के जरिए करोड़ों लोगों को महंगाई से राहत मिलेगी। समारोह में जिला कलक्टर अंशदीप, एसपी चूनाराम सहित कई लोग मौजूद रहे।

Advertisement

राठौड़ ने कहा कि 24 अप्रैल से 30 जून तक पूरे प्रदेश में महंगाई राहत कैम्प आयोजित होंगे। कैम्पों में 10 जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन को मिलेगा, जिससे बढ़ती महंगाई की मार से राहत मिलेगी। कोई भी व्यक्ति कई योजनाओं के लिए पात्र हो सकता है। पात्रता रखने वालों को समस्त योजनाओं से कैम्प में जोड़ा जाएगा। लाभार्थी के पात्र होने पर पूर्व में वंचित योजनाओं से शिविर में जोड़ने की कार्यवाही की जाएगी।

रजिस्ट्रेशन अनिवार्य

जिला कलक्टर अंशदीप ने कहा कि आमजन को उनके अधिकारों, योजनाओं और उनकी पात्रता की सम्पूर्ण जानकारी देकर जागरूक करने के साथ उन्हें सशक्त बनाना है। राज्य सरकार द्वारा संचालित 10 कल्याणकारी योजनाओं से जुड़ने के लिए कैंपों में रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किया गया है। कैंपों में योजनाओं का तुरंत लाभ पहुंचाया जाएगा। आमजन की सुविधा के लिए किसी भी जिले का व्यक्ति अन्य जिलों के कैम्पों में भी जनाधार के जरिए रजिस्ट्रेशन करा सकता है। व्यक्ति अपने निवास स्थान के पास ही लाभान्वित होगा।

हर जरूरतमंद का हो रजिस्ट्रेशन

अंशदीप ने कहा कि राज्य सरकार का ध्येय है कि प्रदेश का कोई भी जरुरतमंद व्यक्ति महंगाई राहत कैंप में रजिस्ट्रेशन से वंचित न रहे। इसके लिए महंगाई राहत कैंप लगाए जाएंगे। महंगाई राहत कैम्प के माध्यम से पात्र लाभार्थियों को 10 योजनाओं में निःशुल्क रजिस्ट्रेशन के बाद मौके पर ही मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड उपलब्ध कराए जाएंगे।

सभी ग्राम पंचायतों और वार्ड में लगे मंहगाई राहत कैम्प

जिला प्रशासन की ओर से जिले में कुल 108 कैम्प लगेंगे। इनमें से 81 स्थाई महंगाई राहत कैम्प राजकीय कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों पर लगाए जाएंगे। प्रत्येक ग्राम पंचायत में प्रशासन गांवों के संग अभियान के साथ तथा प्रत्येक नगरीय वार्ड में प्रशासन शहरों के संग अभियान के साथ 2 दिवसीय महंगाई राहत कैम्प का आयोजन किया जाएगा। इस प्रकार समस्त ग्राम पंचायतों एवं नगरीय वार्डों में कैलेण्डर के अनुसार 2 दिवसीय कैम्पों का आयोजन होगा। इन कैम्पों में रजिस्ट्रेशन एवं मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरण के लिए पर्याप्त काउंटर लगाए जाएंगे।

( रिपोर्ट- नवीन वैष्णव)

.