For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

RSSB का फेक कैलेंडर हुआ वायरल, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने दी सफाई, कहा-कार्रवाई करेंगे

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड भर्ती का एक कैलेंडर सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। जिसे लेकर अब बोर्ड ने इसे फर्जी करार दिया है इधर सोशल मीडिया पर युवाओं द्वारा भर्ती का नया कैलेंडर जारी करने की मांग को लेकर मुहिम चलाई जा रही है।
07:36 PM Aug 25, 2023 IST | Kunal bhatnagar
rssb का फेक कैलेंडर हुआ वायरल  राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने दी सफाई  कहा कार्रवाई करेंगे

जयपुर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड भर्ती का एक कैलेंडर सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। जिसे लेकर अब बोर्ड ने इसे फर्जी करार दिया है इधर सोशल मीडिया पर युवाओं द्वारा भर्ती का नया कैलेंडर जारी करने की मांग को लेकर मुहिम चलाई जा रही है। जो देशभर में #RSSB_परीक्षाकैलेंडरजारी_करो ट्रेंड कर रहा है।

Advertisement

2 दिन से वायरल हो रहा है कैलेंडर

सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉम पर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड का एक भर्ती कैलेंडर पिछले 2 दिनों से वायरल हो रहा है। इस भर्ती कैलेंडर में सूचना सहायक भर्ती परीक्षा 21 अक्टूबर को आयोजित करने की बात लिखी है। इस भर्ती कैलेंडर पर बोर्ड सचिव संजय कुमार माथुर के हस्ताक्षर भी हैं। लेकिन यह कैलेंडर बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया गया है।

आधिकारिक बयान आया सामने

अब बोर्ड के द्वारा जारी एक नोट में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस कैलेंडर को पूरी तरह से फर्जी बताया गया है। इस पूरे मामले को लेकर बोर्ड की वेबसाइट पर आधिकारिक बयान भी दिया गया है। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर गलत कैलेंडर जारी कर दुष्प्रचार किया जा रहा है।

बोर्ड की ओर से जल्द ही भर्ती परीक्षाओं का संशोधित कैलेंडर जारी किया जाएगा। इसके बाद से देशभर में सोशल मीडिया पर नए कैलेंडर की मांग जोर पकड़ने लगी है। जिसके चलते देशभर में #RSSB_परीक्षाकैलेंडरजारी_करो ट्रेंड कर रहा है।

आधिकारिक वेबसाइट जारी सूचना ही प्रामाणिक

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के सचिव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कुछ लोग बोर्ड की छवि को खराब करने के लिए सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें वायरल कर रहे हैं.।जिनके खिलाफ बोर्ड द्वारा जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी सूचना को ही प्रामाणिक मानें। इसके अलावा बोर्ड की ओर से किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नोटिफिकेशन जारी नहीं किया जाता है।

.