होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह है मोदी की गारंटी…' कांग्रेस सांसद के घर मिला नोटों का एवरेस्ट, PM ने ली चुटकी

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में 10 ठिकानों पर आयकर रेड में अब तक 200 करोड़ रुपए से अधिक का कैश जब्त किया जा चुका है।
03:14 PM Dec 08, 2023 IST | Anil Prajapat

जयपुर। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में 10 ठिकानों पर आयकर रेड में अब तक 200 करोड़ रुपए से अधिक का कैश जब्त किया जा चुका है। वहीं, आज भी नोटों की गिनती जा रही है। बताया जा रहा है छापेमारी के नोटों से भरी 30 बड़ी अलमारियां मिली हैं, जिसे गिनने में अभी दो दिन का और वक्त लगने की संभावना है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के ठिकानों से कुबेर का खजाना निकलने पर चुटकी ली है। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है।

पीएम मोदी ने शुक्रवार को धीरज साहू पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस पर भी चुटकी ली है। पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के 'भाषणों' को सुनें। जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है। पीएम मोदी ने अपनी पोस्ट में स्माइली इमोजी का भी इस्तेमाल किया है।

ये है पूरा मामला

झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में बुधवार को आयकर विभाग की टीम ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू और उनके करीबियों के 10 ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान आयकर विभाग ने शराब बनाने वाली कंपनी बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज के बोलांगीर कार्यालय से करीब 30 किमी दूर सतपुड़ा ऑफिस से 200 करोड़ रुपए कैश बरामद किए है। 500, 200 और 100 रुपए के नोटों की गड्डियां 9 अलमारी में भरे हुए थे।

इसके अलावा अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी के दौरान नोटों से भरी 21 अलमारियां मिली थी। नोटों को गिनने के लिए कई मशीनें मंवाई गई। चौंकाने वाली बात ये है कि नोटों की गिनती करते समय दो मशीन तो खराब तक हो गई। बलदेव साह एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज पश्चिमी ओडिशा में सबसे बड़ी देसी शराब निर्माता और विक्रेता कंपनियों में से एक है। इनकम टैक्स की झारखंड-ओडिशा-बंगाल में अब तक की यह सबसे बड़ी छापेमारी है।

ये खबर भी पढ़ें:-11 बैलगाड़ी, 10 दिन व 1200 KM का सफर…रामलला की पहली आरती के लिए जोधपुर से अयोध्या पहुंचा 600kg घी

Next Article