For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

RPSC : इस महीने जारी हो सकता है स्कूल व्याख्यता भर्ती परीक्षा का परिणाम, सेकेंड ग्रेड के रिजल्ट में लगेगा समय

04:03 PM Apr 05, 2023 IST | Jyoti sharma
rpsc   इस महीने जारी हो सकता है स्कूल व्याख्यता भर्ती परीक्षा का परिणाम  सेकेंड ग्रेड के रिजल्ट में लगेगा समय

अजमेर। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने आज RPSC मुख्यालय में सचिव से मुलाकात की। उन्होंने स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा और वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के परिणाम जल्द से जल्द जारी करने और RAS भर्ती सहित अन्य विभागों की नई भर्तियों की विज्ञप्ति जारी करने के अलावा न्यायालय में लंबित पशु चिकित्सक भर्तियों का निस्तारण करने की मांग की और इसके संबंध में ज्ञापन सौंपा।

Advertisement

उपेन यादव ने कहा कि अक्टूबर महीने में स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा और दिसंबर महीने में 9760 पदों पर सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा आयोजित हुई थी। जिसका परिणाम अभी तक जारी नहीं हुआ है। आज हमने RPSC सचिव को ज्ञापन सौंपा है कि जल्द से जल्द इन भर्ती परीक्षाओं के परिणाम जारी किए जाएं।

इस महीने स्कूल व्याख्यता का परिणाम होगा जारी, सेकेंड ग्रेड मुश्किल  

जिस पर सचिव ने कहा कि परिणाम को लेकर हमारी तैयारी पूरी हो चुकी है। आयोग की बैठक में यह चर्चा होने के बाद जल्द ही परिणाम जारी करना शुरू किया जाएगा। लेकिन उन्होंने कहा कि स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा का परिणाम इसी महीने जारी हो सकता है लेकिन सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा का परिणाम इस महीने में आना असंभव है। क्योंकि उनके पास कर्मचारियों की संख्या कम है। इस पर उपेन यादव ने सीएम से मांग की कि आयोग के पास अभी भी जिन सदस्यों की कमी है उन सदस्यों की कमी को पूरा करे। जिससे इन भर्तियों का परिणाम जल्द से जल्द निकले।

जल्द होगा फैसला 

उपने ने कहा कि इसके अलावा जो न्यायालय में लंबित हैं चाहे पशु चिकित्सक भर्ती हो या AAO, फूड सेफ्टी ऑफिसर उनका भी निस्तारण करने की मांग की है। साथ में नई भर्तियों को लेकर चाहे प्रोग्रामर हो या अन्य विभागों की भर्ती हो, उनकी विज्ञप्ति जारी करने की मांग की है। साथ में 2021 के RAS के जो इंटरव्यू है उनकी विज्ञप्ति जारी करने की भी मांग की है। जिसमें आयोग ने कहा कि जल्द ही हम इन सभी को लेकर फैसले लेंगे।

एक व्यक्ति तीन-तीन जगह चयनित होगा 

उपेन यादव ने कहा कि लगातार हम मांग कर रहे हैं कि युवाओं को समय पर रोजगार मिलना चाहिए क्योंकि 48000 पदों पर थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती का परिणाम जारी होने वाला है। एक व्यक्ति का तीन जगह चयन होगा। इसलिए हम कह रहे हैं कि पहले फर्स्ट ग्रेड का फिर सेकंड ग्रेड का उसके बाद थर्ड ग्रेड के टीचर्स को ज्वाइनिंग मिले।

7 अप्रैल को बीडी कल्ला से मुलाकात

अभी हमने मुख्यमंत्री गहलोत से मुलाकात की थी। प्रमुख सचिव से भी मुलाकात की थी।अब  7 अप्रैल को शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से एक बार फिर मुलाकात होगी। हम लगातार मांग कर रहे हैं कि इन भर्ती परीक्षाओं को प्राथमिकता के साथ परिणाम जारी किया जाए क्योंकि चुनाव के दौरान जब आचार संहिता लग जाएगी तो भर्तियां रुक जाएंगी।

इसलिए राजस्थान का युवा चाहता है कि समय पर यह भर्तियां पूरी हो जाएं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जो इस संबंध में संवेदनशीलता दिखाई हैं, उन्होंने 1 लाख पदों पर भर्ती की घोषणा की है। उनका भी वर्गीकरण हो और कैलेंडर जारी किया जाए।

.