होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

RPSC पेपर लीक : उदयपुर कोर्ट से सरगना भूपेंद्र सारण को मिली 9 दिन की रिमांड

05:02 PM Feb 27, 2023 IST | Jyoti sharma

RPSC पेपर लीक के सरगना भूपेंद्र सारण की आज रिमांड खत्म होने पर उसे उदयपुर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 9 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है। सारण के साथ जयपुर से प्रोडक्शन वारंट पर लाए राजीव उपाध्याय की भी कोर्ट में पेशी हुई, राजीव उपाध्याय को भी कोर्ट ने 4 दिन की पुलिस रिमांड भेजा है। अब पुलिस भूपेंद्र सारण और राजीव उपाध्याय से पूछताछ कर और राज उगलवाएगी ।

24 फरवरी को मिली थी 3 दिन की रिमांड

इससे पहले 24 फरवरी को भी भूपेंद्र सारण को उदयपुर कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उसे 3 दिन की रिमांड पर भेजा गया था आज सारण की रिमांड खत्म हो गई थी। जिसके बाद उसे फिर से 9 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया।

बता दें कि राजस्थान की एटीएस, एसओजी, जोधपुर ग्रामीण और उदयपुर जिला पुलिस की टीम ने आरपीएससी की वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में फरार सरगना भूपेन्द्र सारण को गुरुवार को बेंगलुरु एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण धर्मेन्द्र सिंह यादव और उनके साथी अधिकारियों की सूचना के आधार पर एटीएस एसओजी व जोधपुर ग्रामीण पुलिस का दल गत 6 दिनों से बेंगलुरु में कैम्प कर फरार अभियुक्त के बारे में सूचना एकत्रित कर रहा था।

बंगलूरू एयरपोर्ट से किया गया था गिरफ्तार

सारण के मूवमेंट के बारे में पुख्ता जानकारी मिलते ही उसे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर दबोच लिया। भूपेन्द्र सारण और इसके दूसरे फरार साथी सुरेश ढाका पर पुलिस ने करीब तीन सप्ताह पहले ही 1-1 लाख का इनाम घोषित किया था। सारण को पकड़ने में मिली सफलता में सीआईएसएफ, बेंगलुरु एयरपोर्ट के अधिकारियों का विशेष सहयोग रहा। राजस्थान कैडर के आईजी पुलिस जोस मोहन वर्तमान में सीआईएसएफ, बेंगलुरु में ही पदस्थापित हैं। उनसे भी मदद ली गई।

वहीं अब राजस्थान पुलिस भूपेंद्र सारण के बाद शेर सिंह की तलाश में है। वह शेर सिंह को दबोचने के लिए संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही है। बताया जा रहा है कि शेर सिंह की गिरफ्तारी के बाद कई और चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

Next Article