For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

RPSC पेपर लीक : उदयपुर कोर्ट से सरगना भूपेंद्र सारण को मिली 9 दिन की रिमांड

05:02 PM Feb 27, 2023 IST | Jyoti sharma
rpsc पेपर लीक   उदयपुर कोर्ट से सरगना भूपेंद्र सारण को मिली 9 दिन की रिमांड

RPSC पेपर लीक के सरगना भूपेंद्र सारण की आज रिमांड खत्म होने पर उसे उदयपुर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 9 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है। सारण के साथ जयपुर से प्रोडक्शन वारंट पर लाए राजीव उपाध्याय की भी कोर्ट में पेशी हुई, राजीव उपाध्याय को भी कोर्ट ने 4 दिन की पुलिस रिमांड भेजा है। अब पुलिस भूपेंद्र सारण और राजीव उपाध्याय से पूछताछ कर और राज उगलवाएगी ।

Advertisement

24 फरवरी को मिली थी 3 दिन की रिमांड

इससे पहले 24 फरवरी को भी भूपेंद्र सारण को उदयपुर कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उसे 3 दिन की रिमांड पर भेजा गया था आज सारण की रिमांड खत्म हो गई थी। जिसके बाद उसे फिर से 9 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया।

बता दें कि राजस्थान की एटीएस, एसओजी, जोधपुर ग्रामीण और उदयपुर जिला पुलिस की टीम ने आरपीएससी की वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में फरार सरगना भूपेन्द्र सारण को गुरुवार को बेंगलुरु एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण धर्मेन्द्र सिंह यादव और उनके साथी अधिकारियों की सूचना के आधार पर एटीएस एसओजी व जोधपुर ग्रामीण पुलिस का दल गत 6 दिनों से बेंगलुरु में कैम्प कर फरार अभियुक्त के बारे में सूचना एकत्रित कर रहा था।

बंगलूरू एयरपोर्ट से किया गया था गिरफ्तार

सारण के मूवमेंट के बारे में पुख्ता जानकारी मिलते ही उसे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर दबोच लिया। भूपेन्द्र सारण और इसके दूसरे फरार साथी सुरेश ढाका पर पुलिस ने करीब तीन सप्ताह पहले ही 1-1 लाख का इनाम घोषित किया था। सारण को पकड़ने में मिली सफलता में सीआईएसएफ, बेंगलुरु एयरपोर्ट के अधिकारियों का विशेष सहयोग रहा। राजस्थान कैडर के आईजी पुलिस जोस मोहन वर्तमान में सीआईएसएफ, बेंगलुरु में ही पदस्थापित हैं। उनसे भी मदद ली गई।

वहीं अब राजस्थान पुलिस भूपेंद्र सारण के बाद शेर सिंह की तलाश में है। वह शेर सिंह को दबोचने के लिए संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही है। बताया जा रहा है कि शेर सिंह की गिरफ्तारी के बाद कई और चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

.