For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

RPL 2023 : जयपुर ने सीकर को 4 विकेट से हराया, सुमित गोदारा-रोहित खीचड़ ने खेली शानदार पारी

12:00 PM Sep 01, 2023 IST | Mukesh Kumar
rpl 2023   जयपुर ने सीकर को 4 विकेट से हराया  सुमित गोदारा रोहित खीचड़ ने खेली शानदार पारी

RPL 2023 : राजस्थान एसोसिएशन की और से जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में आयोजित राजस्थान प्रीमियर लीग के 5वें दिन का 8वें मैच का पहला मैच जयपुर इंडियंस और शेखावाटी सोल्जर्स सीकर के बीच खेला गया। इस मुकाबले में सीकर ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। सीकर ने 20 ओवर खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी जयपुर इंडियंस ने 19.1 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस टूर्नामेंट के अगले मुकाबले 3 सितंबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होंगे। वहीं दिन का दूसरा मुकाबला जोधपुर सनराइजर्स बनाम कोटा चैलेंजर्स के बीच खेला गया।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: भारतीय टीम करेगी बड़ा धमाका, एशिया कप में बस नेपाल से मैच हो जाने दीजिए

रोमांचक मुकाबले में 4 रन से जीता कोटा चैलेंजर्स

राजस्थान प्रीमियर लीग के 5वें दिन का 9वें मैच का दूसरा मैच जोधपुर सनराइजर्स और कोटा चैलेंजर्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोटा चैलेंजर्स ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन दीपक हुड्डा ने बनाए है। इसके अलावा पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने 40 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी जोधपुर सनराइजर्स 20 ओवर में 159 रन बनाए सकी। हालांकि अभिजीत तोमर ने 33 गेंदों में 50 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन वो टीम को जीत दिलाने में सफल रहे।

कलाकारों ने जीता कोटावासियों को दिल
राजस्थान प्रीमियर लीग की तीन प्रायोजक कंपनियों है, (1) बीकाजी टीम जोधपुर, (2) जेके सीमेंट टीम कोटा (3) डीएलएच टीम भीलवाड़ा ने फिल्म अभिनेत्री उर्वशी रौतेला, पूर्व मिस इंडिया यूनिवर्स को आमंत्रित किया। उर्वशी ने प्रांजल दहिया, मॉडल और गायिका के गानों पर लाइव परफॉर्मेंस दिया। फिल्म अभिनेत्री उर्वशी रौतेला, पूर्व मिस इंडिया यूनिवर्स को देखने के लिए बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में लोखों की सख्या के दर्शकों ने भाग लिया।

राजस्थान प्रीमियर लीग में 6 टीमें
इस प्रीमियर लीग में राजस्थान की 6 टीमें खेल रही हैं। उनमें हर जिले का खिलाड़ी शामिल होगा। आरपीएल का समापन जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा। 12 दिनों तक चलने वाली राजस्थान प्रीमियर लीग में कुल 6 टीमें है, (1) जयपुर इंडियंस, (2) जोधपुर सनराइजर्स, (3) भीलवाड़ा बुल्स, (4) कोटा चैलेंजर्स, (5) उदयपुर लेक सिटी, (6) सीकर शेखावाटी शोल्डर भाग ले रही हैं। आरपीएल में कुल 19 मैच होंगे। जिसमें 9 मैच जोधपुर के बरकतुल्ला खान स्टेडियम में खेले जायेंगे, बाकी 10 मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जायेंगे।

.