होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

वर्ल्ड कप फाइनल में दिल टूटने पर रोहित शर्मा का छलका दर्द, कहा- इस हार को भूलना बहुत मुश्किल

04:28 PM Dec 13, 2023 IST | Mukesh Kumar

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में हारने के बाद पहली बार बोलते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि जीवन में आगे बढ़ना होगा, लेकिन हार से उबरना उनके लिए बहुत कठिन था। 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल में रोहित शर्मा ने वहने 10 ओवरों में भारत को तूफानी शुरुआत दिलाई है। रोहित शर्मा ने 31 गेंदों में 47 रन की पारी के बदौलत मेजबान टीम पहले पावरप्ले के अंत में 80 रन तक पहुंच गई। लेकिन उसके बाद भारत को बीच के ओवरों में लगातार झटके लगे और भारतीय पारी मात्र 240 रन बनाए है, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया है।

यह खबर भी पढ़ें:– क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

रोहित शर्मा ने टीम45 आरओ इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, मुझे पता नहीं था कि फाइनल में मिली हार के बाद वापस कैसे आना है। मेरे परिवार और दोस्तों ने मुझे प्रेरित किया। यह समझना मुश्किल था लेकिन जीवन को आगे बढ़ने की जरूरत है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो उस दिन से आगे बढ़ना बेहद कठिन था।

टूर्नामेंट खत्म होने के बाद रोहित शर्मा विश्व कप फाइनल में हार के दुख से उबरने के लिए अपने परिवार के साथ यूनाइटेड किंगडम चले गए थे। इसके साथ ही उन्होंने बड़ी संख्या में टीम का समर्थन करने के लिए आने वाले प्रशंसको की सराहना की है। रोहित शर्मा ने कहा, इस टूर्नामेंट के दौरान हम जहां भी गए, उन सभी लोगों से बहुत समर्थन मिला जो सबसे पहले स्टेडियम में आए थे और उन लोगों से भी जो इसे घर से देख रहे थे। रोहित ने बताया कि प्रशंसकों ने उन्हें बताया कि उन्हें विश्व कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर गर्व है।

Next Article