For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

टी20 में रोहित-कोहली की वापसी तय, AFG-ENG सीरीज के लिए जल्दी होगा टीम इंडिया की घोषणा

03:42 PM Jan 05, 2024 IST | Mukesh Kumar
टी20 में रोहित कोहली की वापसी तय  afg eng सीरीज के लिए जल्दी होगा टीम इंडिया की घोषणा

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद अब भारतीय टीम घरेलू सीजन खेलेगी। भारतीय टीम ने सबसे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। फिर उसे इंग्लैंड के खिलाफ 5 मेचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज टी20 विश्व कप के लिहाज से महत्वपूर्ण है। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज टी20 वर्ल्ड के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:क्या Rishabh Pant की कभी नहीं हो पायेगी टीम इंडिया में वापसी? यह तूफानी बल्लेबाज बना बड़ी मुसीबत

टीम इंडिया के चयन को लेकर सामने आई नई अपटेड
एक खेल वेबसाइट के मुताबिक अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 और इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए शुक्रवार को अनाउंसमेंट हो सकता है। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज 11 जनवरी से शुरु होगी, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से होनी है। वहीं टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के साथ-साथ 2 अन्य चयनकर्ता शिवसुंदर दास और सलिल अंकोला फिलहाल केपटाउन में हैं।

अब टीम इंडिया चयन को लेकर कुछ बड़ी अपटेड सामने आ रही है, एक रिपार्ट के मुताबिक कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को सूचित किया है कि वो टी20 में चयन के लिए उपलब्ध हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली ने 2022 के वर्ल्ड कप के बाद से एक भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। वहीं हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव चोट के चलते उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में इस बात की पूरी उम्मीद बन रही है कि रोहित शर्मा अफगानिस्तान सीरीज के जरिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में वापसी करेंगे। वहीं विराट कोहली लंबे वक्त के बाद टी20 में वापसी करेंगे। अगर रोहित की वापसी होती है तो तय है कि टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान वो ही संभालेंगे।

बुमराह-सिराज को मिलेगा आराम
भारतीय टीम के चयनकर्ता अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को ब्रेक दे सकते हैं। क्योंकि सिराज और बुमराह ने केपटाउन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई थी। दोनों तेज गेंदबाजों को अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में उतारा जायेगा। भारतीय टीम मैनेजमेंट चाहती है कि यह दोनों गेंदबाज इंग्लैंड सीरीज के लिए पूरी तरह फिट रहे।

भारत और अफगानिस्तान सीरीज का पूरा शेड्यूल
अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का पहला टी20 मैच 11 जनवरी 2024 को मोहाली में खेला जायेगा। वहीं दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर में खेला जायेगा और तीसरा मैच 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जायेगा।

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल
पहला टेस्ट : 25-29 जनवरी, हैदराबाद
दूसरा टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम
तीसरा टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट
चौथा टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची
पांचवा टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला

.