होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Multibagger Stock : 580 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिलते ही रॉकेट बना डिफेंस कंपनी का शेयर, 5 साल में बदली निवेशकों की किस्मत

01:25 PM Dec 07, 2023 IST | Mukesh Kumar

Multibagger Stock : डिफेंस सेक्टर कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) के शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिली है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयर गुरुवार को 4 फीसदी से अधिक की तेजी के साथ 163 रुपए पर पहुंच गए थे। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के शेयरों का यह नया रिकॉर्ड है। बता दें कि कंपनी के शेयरों में यह तेजी एक बड़े ऑर्डर मिलने की वजह से आई है। बता दें कि कंपनी को भारतीय सेना से 580 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है। जिसकी वजह से कंपनी के शेयर रॉकेट बन गए है। इस ऑर्डर के तहत कंपनी को राडार के लिए आर्टिफिशियल मैग्नेटिक कंडक्टर (AMC) की सप्लाई की जानी है।

यह खबर भी पढ़ें:-SBI Home Loan Offer: होम लॉन के लिए SBI में चल रहा खास ऑफर, 31 दिसंबर तक कर सकते है अप्लाई

फाइनेंशियली ईयर में कंपनी को मिले 18300 करोड़ का ऑर्डर
सरकारी कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने बताया है कि 15 सितंबर 2023 को पिछले डिसक्लोचर के बाद से उसे 3335 करोड़ रुपए के अन्य ऑर्डर मिले हैं। यह ऑर्डर एयरबोर्न अली वॉर्निंग एंड कंट्रोल, अनकूल्ड टीआई साइट्स, सॉफटवेयर डिफाइन्ड रेडियोज, इंटीग्रेटेड एयर कमांड एंड कंट्रोल सिस्टम, पैसिव विजन बिनोक्यूलर्स के एनुअल मेंटीनेंस कॉन्ट्रैक्ट्स से जुड़े हैं। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने 2023-24 में अबतक करीब 18300 करोड़ रुपए के ऑर्डर मिल चुके हैं।

5 साल में निवेशकों को बनाया मालामाल
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के शेयरों ने पिछले 5 साल में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। बता दें कि 7 दिसंबर 2018 को यह शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज पर 26 रुपए के भाव था, जो 7 दिसंबर 2021 को चढ़कर 159.25 रुपए पर पहुंच गया है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने अपने निवेशकों को 500% का रिटर्न दिया है। अगर कोई निवेशक 5 साल पहले इस शेयर में 1 लाख रुपए का निवेश करता और अपने निवेशक को बनाए रखता तो मौजूदा वक्त में वो 6 लाख रुपए का मालिक होता।

Next Article