For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

आज से शुरू हुआ सड़क सुरक्षा सप्ताह, परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला ने कहा- दुर्घटनाओं में लाएंगे कमी

12:42 PM Jan 11, 2023 IST | Jyoti sharma
आज से शुरू हुआ सड़क सुरक्षा सप्ताह  परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला ने कहा  दुर्घटनाओं में लाएंगे कमी

आज से सड़क सुरक्षा सप्ताह शुरू हो गया है। यह आज से 17 जनवरी तक मनाया जाएगा। इस अवसर पर कई जिलों में ट्रैफिक पुलिस ने पहल करते हुए जागरूकता रैली निकाली और लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया। इस अवसर पर प्रदेश के परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है। कोरोना के चलते 2 साल तक यह गतिविधि बंद रही। सड़कों के ब्लॉक स्पॉट को चिन्हित किया गया है। सड़कों की हालत पर भी चर्चा की गई है। क्योंकि सड़कों पर दुर्घटनाएं बहुत हो रही हैं।

Advertisement

सड़क सुरक्षा के लिए खोला इंस्टीट्यूट

बृजेंद्र ओला ने कहा कि राज्य सरकार ने सड़क सुरक्षा के लिए एक इंस्टीट्य़ूट खोलने की बात की थी जिसे हमने आज पूरा कर दिया है। हम सभी को मिलकर ये काम करना है कि कैसे सड़कों पर हो रही दुर्घटनाओं में कमी लाई जाए। परिवहन विभाग को बजट को लेकर उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सीएम जिन विभाग को बजट राशि ज्यादा देंगे उन 5-6 विभागों में हम रहेंगे। दूसरी तरफ अलवर में भी सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों द्वारा निकाली जा रही जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

कई जिलों में निकाली गई जागरूकता रैली

एसपी तेजस्विनी ने कहा कि वैसे तो रोजाना ट्रैफिक पुलिस यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों के चालान काटने की कार्रवाई रोजाना करती हैं लेकिन फिर भी जनवरी माह में सड़क सुरक्षा सप्ताह बनाकर लोगों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी देकर जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस समय सर्दी का मौसम होने के चलते सड़कों पर कोहरा अधिक होने के कारण दुर्घटनाएं बढ़ रही है।

इधर अजमेर में भी राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ हो गया। शहर के जवाहर रंगमंच में इसके लिए समारोह आयोजित किया गया। इसके बाद जागरूकता रैली भी निकाली गई। इस मौके पर जिला कलेक्टर, एसपी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

.