For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Jaipur : टूटी सड़कें...ट्रैफिक जाम...उफनती नालियां...कब मिलेगा पिंक सिटी को छुटकारा ?

01:46 PM Sep 17, 2022 IST | Jyoti sharma
jaipur   टूटी सड़कें   ट्रैफिक जाम   उफनती नालियां   कब मिलेगा पिंक सिटी को छुटकारा

Jaipur : जयपुर शहर के कई इलाकों में सड़कें खस्ताहाल हो चुकी हैं। इन सड़कों पर रोज सफर करने वाले लोगों का घंटों यातायात से जूझना अब उनकी मजबूरी बन चुका है। आम जनता की इन्हीं सब समस्याओं को सुनने के लिए आज राम मंदिर 22 गोदाम चौराहे पर जेडीसी रवि जैन मौजूद रहे। बाईस गोदाम व्यापार मंडल के अध्यक्ष पवन गोयल ने उन्हें जनता औऱ व्यापारियों को आने वाली समस्याओं से अवगत कराया।

Advertisement

Jaipur 22 godam

टूटी हुई सड़कों, ट्रैफिक जाम से जूझना अब बन गई है आदत

उन्होंने कहा कि सोडाला एलिवेटेड रोड जिसका उद्घाटन होने जा रहा है इसके चलते लंबे समय से व्यापारी और इस मार्ग पर सफर करने वाले लोग आए दिन टूटी हुई सड़कों, बंद बिजली की लाइटों, फुटपाथ, नाली और ट्रैफिक की समस्याओं से जूझते हैं और कई तो इन सड़कों पर गिर कर चोटिल हो जाते हैं।

22 गोदाम की तरफ लगे बैरिकेडिंग हटाने की मांग

महामंत्री संजय शर्मा ने बताया कि 22 गोदाम क्षेत्र में जो बैरीकेड लगा रखे हैं उससे सिविल लाइन से 22 गोदाम की तरफ कोई भी नहीं आ सकता, न ही कोई वैकल्पिक मार्ग है। एलिवेटेड रोड शुरू होने के बाद ट्रैफिक का दबाव कम हो जाएगा। इस पर व्यापारियों ने मांग उठाई कि उस बैरिकेड को भी हटाया जाए जिससे ग्राहक और आम नागरिक 22 गोदाम की तरफ आ सकें।

Jaipur 22 godam

ज्ञापन सौंपने के बाद मिला ‘आश्वासन’

सभी समस्याओं का ज्ञापन रवि जैन को दिया इस दौरान जेडीए के अन्य अधिकारी भी मौके पर रहे। रवि जैन ने व्यापारियों की समस्याओं को सुनकर तुरंत समाधान का आश्वासन दिया। इस मौके पर व्यापार मंडल के ज्ञान चंद पटेल, अशोक लाला, गजेंद्र शर्मा, गोपाल जोशी, सतीश वर्मा, अजय सिखवाल, एस डी गुप्ता, रवि पोद्दार, अशोक लाला, राघव गोयल व अन्य पदाधिकारी गण मौजूद रहे।

‘आधे से डेढ़ घंटे में तय होता 2 किमी की रास्ता’

गौरतलब है कि खस्ताहाल सड़कों और यातायात में असुविधा से लोग आए दिन दो चार हो रहे हैं। कभी ट्रैफिक जाम में लोग घंटो फंसे रहते हैं तो कभी सड़कें खराब होने के चलते दुर्घटनाएं हो जाती हैं। यह हालत सिर्फ 22 गोदाम की ही नहीं शहर के कई इलाकों की है, उसमें से सबसे ज्यादा पस्त हालत टोंक रोड की है। यहां पर शाम 4 बजे के बाद लगने वाले जाम से अब लोग त्रस्त हो चुके हैं। गोपालपुरा पुलिया से लेकर टोंक फाटक तक के 2 किलोमीटर के रास्ते में जाम के वक्त आधे से एक घंटा तक लग जाता है। यहां लगने वाले जाम से फुटपाथ पर चलने वाले लोग भी दो चार होते है, क्यों कि उस वक्त सभी गाडियां फुटपाथ पर होकर आगे निकलने की होड़ में रहती हैं। जिस पर जिम्मेदारों का ध्यान कभी ही जाता है। अब देखना है कि आश्वासन मिलने के बाद कम से कम 22 गोदाम क्षेत्र के बाशिंदों को इस समस्या से छुटकारा मिलेगा।

यह भी पढ़ें- युवती से जबरन शादी करना चाहता था युवक, जेल तोड़कर भाई ने किया कत्ल

.