होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

फलोदी में ट्रक से टकराकर बोलेरो के परखच्चे उड़े, हादसे में एक ही परिवार के 6 की मौत, एक गंभीर घायल

फलोदी में ट्रक से टकराकर बोलेरो के परखच्चे उड़े, हादसे में एक ही परिवार के 6 की मौत, एक गंभीर घायल
06:33 PM Aug 15, 2023 IST | Sanjay Raiswal

फलोदी। राजस्थान के नव गठित फलोदी जिले में मंगलवार को दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। ट्रक और बोलेरो की टक्कर हो गई। हादसे में तीन महिलाओं सहित 6 लोगों की मौत हो गई। सभी मृतक एक परिवार के है। वहीं दो गंभीर घायल हो गए। हादसे के बाद हाइवे पर जाम लग गया। राहगीर और स्थानीय लोग मदद के लिए दौड़े और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने निजी वाहन से अस्पताल भिजवाया। वहीं मृतकों के पोस्टमार्टम के लिए शवों को मोर्चरी में रखवाया।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख जताया है। सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा- फलोदी में सड़क दुर्घटना में 6 लोगों की मृत्यु बेहद दुखद है। मैं ईश्वर से मृतकों की आत्मा को शांति एवं परिजनों को हिम्मत देने की कामना करता हूं।

फलोदी थाना इंचार्ज ओमप्रकाश विश्नोई ने बताया कि यह हादसा मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे बीकानेर-फलोदी-जैसलमेर नेशनल हाईवे-11 हाईवे पर हुआ। हादसे में मारे गए लोग फलोदी कस्बे की जुनेजा ढाणी के रहने वाले थे। बोलेरो सवार सोमवार को फलोदी से जैसलमेर के बांधेवा (पोकरण) गए थे।

बांधेवा गांव में इन लोगों का एक रिश्तेदार हज यात्रा पर जा रहा था। उसी से मिलकर मंगलवार को लौट रहे थे। इसी दौरान खारा गांव से 2 किमी आगे फलौदी कस्बे के पास बोलेरो कार खड़े ट्रक में पीछे से घुस गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए।

हादसे में बोलेरो में सवार सात जनों में से पांच की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दो जने गंभीर घायल हो गए। जिन्हें निजी वाहन से अस्पताल की ओर रवाना किया गया, बाद में कलरां के पास घायलों को 108 एम्बुलेंस में शिफ्ट किया और वहां से फलोदी जिला अस्पताल लाया। जहां से जोधपुर रेफर शरीफा की मौत हो गई।

हादसे में अल्लादीन खां (60) पुत्र इस्माइल खां, शायर खां (60) पुत्र सुभान खां, इनिया (40) सभी निवासी जूनेजों की ढाणी, एमणा (55) पत्नी जानू खां निवासी गाजी मगरा, फलोदी, खातू (55) पत्नी अब्दुल खां जुनेजों की ढाणी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि शरीफा (65) पत्नी निजामदीन उर्फ कालूं खां निवासी जुनेजों की ढाणी की जोधपुर ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।

हादसे के बाद हाइवे पर लगा जाम…

थानाधिकारी ओमप्रकाश विश्नोई ने बताया कि हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया। पुलिस ने मृतकों के शवों को मौके पर रखवाया और ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू करवाया। हादसे की जानकारी मिलने पर लोगों मौके पर एकत्रित हो गए, जिससे जाम के हालात बने। हादसा इतना भीषण था कि मौके पर लंबा जाम लग गया।

टक्कर के बाद पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ वाहन…

हादसा इतना भीषण था कि ट्रेलर से टक्कर के बाद एसयूीव बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। यही कारण रहा कि बोलेरो में सवार पांच लोगों की मौके पर ही और एक घायल महिला की भी जोधपुर ले जाते समय मौत हो गई। काफी मशक्कत के बाद शवों को निकाला गया। हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

Next Article