होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan By Election News: RLP ने खींवसर सीट से कनिका बेनीवाल को बनाया उम्मीदवार, खींवसर सीट पर होगा अब त्रिकोणीय मुकाबला

07:17 PM Oct 24, 2024 IST | Dipendra Kumawat

Rajasthan By-election News: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने पार्टी की परंपरा को बरकरार रखते हुए खींवसर विधानसभा सीट से अपनी पत्नी कनिका बेनीवाल को चुनावी मैदान में उतार दिया है. अब कनिका का मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार रेवंत राम डांगा और कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. रतन चौधरी से होगा.

परिवार में टिकट की परंपरा जारी

हनुमान बेनीवाल ने इस बार भी अपने परिवार में टिकट देने की परंपरा को जारी रखा है, क्योंकि जब से आरएलपी पार्टी का गठन हुआ है. तब से लेकर अभी तक, हनुमान बेनीवाल ने खींवसर विधानसभा सीट से सिर्फ अपने परिवार में ही टिकट दिया है. वहीं इस बार उन्होंने अपनी पत्नी कनिका बेनीवाल को मैदान में उतारा है.

पहली बार चुनाव लड़ेगी कनिका बेनीवाल

नागौर की खींवसर विधानसभा से उपचुनाव में आरएलपी ने कनिका बेनीवाल को प्रत्याशी बनाया है कनिका बेनीवाल पहली बार चुनाव लड़ेगी. जो उनके जीवन का एक नया अध्याय साबित होगा. नागौर में हनुमान बेनीवाल का नाम एक बड़ी राजनीतिक ताकत बन चुका है और अब कनिका बेनीवाल इस विरासत को आगे बढ़ाने की तैयारी में जुट चुकी है.

खींवसर में होगा अब त्रिकोणीय मुकाबला

नागौर की खींवसर विधानसभा पर अब त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा. इस सीट पर भाजपा ने रेवंत राम डांगा और कांग्रेस डॉ. रतन चौधरी तो वही आरएलपी ने हनुमान बेनीवाल की पत्नी कनिका बेनीवाल को चुनावी मैदान में उतारा है. इसके बाद अब इस सीट पर त्रिकोण ने मुकाबला देखने को मिलेगा.

Next Article