For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बिना टैक्स बाहर के वाहनों का रजिस्ट्रेशन करने वाला रिटायर्ड DTO अरेस्ट, 5 साल बाद ACB का एक्शन

अजमेर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने रिटायर्ड डीटीओ त्रिलोक चंद मीणा को गिरफ्तार किया है।
06:39 PM Jul 30, 2023 IST | Anil Prajapat
बिना टैक्स बाहर के वाहनों का रजिस्ट्रेशन करने वाला रिटायर्ड dto अरेस्ट  5 साल बाद acb का एक्शन

अजमेर। अजमेर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने रिटायर्ड डीटीओ त्रिलोक चंद मीणा को गिरफ्तार किया है। मीणा पर ब्यावर डीटीओ रहने के दौरान बाहर की गाड़ियों को बिना टैक्स के रजिस्टर्ड करके राजस्व का नुकसान पहुंचाने का आरोप है।

Advertisement

एसीबी के एडिशनल एसपी राकेश वर्मा ने बताया कि वर्ष 2018 में तत्कालीन डीटीओ त्रिलोक चंद मीणा के खिलाफ एसीबी में राजस्व हानि पहुंचाने के मामले में एक रिपोर्ट दर्ज हुई थी। जिसमें अलवर, दौसा सहित अन्य स्थानों के वाहनों का रजिस्ट्रेशन बिना टैक्स लिए ही कर देने का आरोप था। जिसमें जांच करते हुए आरोपी त्रिलोक चंद मीणा को गिरफ्तार किया है। आरोपी त्रिलोकचंद को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

अजमेर एसीबी ने भेजी थी एफआर

जानकार सूत्रों ने बताया कि त्रिलोक चंद मीणा के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमे में अजमेर एसीबी ने मामला नहीं बनने का मानकर मुख्यालय को एफआर भेजी थी लेकिन मुख्यालय से इसे वापस खोल दिया था और पुनः जांच के आदेश दिए थे। इसके बाद अब जाकर मीणा की गिरफ्तारी हुई है।

भर दिया था टैक्स

बताया जा रहा है कि जिन वाहनों के संबंध में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। उनको डीटीओ ने नोटिस दिए थे और बाद में सभी वाहन मालिकों ने सारा टैक्स भी भर दिया था।

(नवीन वैष्णव)

ये खबर भी पढ़ें:-क्या जबरन कर्ज वसूली नहीं कर पाएंगे बैंक? किसानों के कर्जमाफ के लिए गहलोत सरकार का नया फॉर्मूला

.