होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

5 महीने पहले आ चुका रिजल्ट, अभी तक नहीं मिली मार्कशीट, शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापन

11:52 AM Nov 30, 2022 IST | jyoti-sharma

अजमेर। जिले के स्कूलों का आठवीं कक्षा का परीक्षा का परिणाम जून माह में ही जारी हो गया था। लेकिन अभी तक छात्रों को मार्कशीट नहीं मिली। इसे लेकर छात्र और अभिभावक दोनों ही परेशान हैं। इसको लेकर राजस्थान शिक्षक संघ ने नाराजगी जताई है। संघ ने पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं बीकानेर को ज्ञापन दिया है और अप्रैल- मई माह 2022 में आयोजित सत्र 2021-22 की आठवीं बोर्ड परीक्षा की मूल अंकतालिका और बोर्ड सर्टिफिकेट जारी करने की मांग की है।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष विजय सोनी ने बताया कि कक्षा आठवीं बोर्ड की परीक्षा का परीक्षा परिणाम 8 जून को जारी किया गया था, लेकिन पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं बीकानेर की उदासीनता के कारण अब तक आठवीं बोर्ड की मूल अंकतालिका व बोर्ड सर्टिफिकेट जारी नहीं किए गए हैं। इसके चलते विद्यार्थियों, अभिभावकों व शिक्षकों को छात्रवृत्ति, जन आधार कार्ड अपडेशन व अन्य शैक्षिक कार्यों को करवाने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

संघ की मांग है कि अतिशीघ्र विद्यार्थियों के हित में आठवीं बोर्ड की ओरिजनल मार्कशीट और बोर्ड सर्टिफिकेट व टीआर संबंधित डाइट को भिजवाए जाए। जिससे छात्रों व अभिभावकों को राहत मिल सके।

(रिपोर्ट- नवीन वैष्णव )

Next Article