For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

RTDC होटल गणगौर का जीर्णोद्धार, चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ और पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने किया शुभारंभ

06:07 PM Feb 14, 2023 IST | Jyoti sharma
rtdc होटल गणगौर का जीर्णोद्धार  चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ और पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने किया शुभारंभ

RTDC यानी राजस्थान पर्यटन विकास निगम केअध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ को पद पर रहते हुए एक साल पूरा हो गया है, इस अवसर पर निगम के होटल गणगौर के जीर्णोद्धार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह और RTDC चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ और खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर पर्यटन विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़ भी मौजूद रहीं। इस मौके पर इन्होंने ‘साल एक, फैसले अनेक’ पुस्तक का भी विमोचन किया, इस पुस्तक में धर्मेंद्र राठौड़ के एक साल में किए गए कामों का उल्लेख किया गया है।

Advertisement

धर्मेंद्र राठौड़ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि RTDC की हालत पहले बहुत चिंताजनक थी, निगम के कर्मचारियों को सैलरी तक मिलने में परेशानी हो रही थी, इस समस्या का सबसे पहले समाधान किया गया। पहले पर्यटन विभाग और निगम में सास – बहू सा झगड़ा था लेकिन अब ये रिश्ता माँ – बेटी का हो गया है। RTDC में कई कर्मचारियों का प्रमोशन हो चुका है, बाकी सभी का भी जल्द प्रमोशन करेंगे।

सीएम-मंत्री ने सब कुछ दिया अब आप अपना 25 फीसदी दे दो

 राठौड़ ने कहा कि पैलेस ऑन व्हील्स को दोबारा चलाना मेरा सपना था, आज पैलेस ऑन व्हील्स पटरी पर दौड़ रही है। हमने हेलीकाप्टर जॉय राइड शुरू की, वो सफल हुई और मुनाफा भी हुआ। राठौड़ ने पर्यटन निगम के कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सीएम, मंत्री ने जो करना था कर दिया, अब आप दिल से 25 फीसदी दे दो, हम सब मिलकर गणगौर का पुराना वैभव लौटाएंगे। पहले गणगौर और RTDC की होटल स्टेटस सिंबल होती थी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान की पहचान ही पर्यटन है। एक ज़माना था RTDC होटल में आने वाला टूरिस्ट सुरक्षित महसूस करता था, पिछली सरकार RTDC का निजीकरण कर रही थी लेकिन हमारी सरकार ने इसके विकास का काम किया है। पिछली सरकार और हमारी सरकार की नीयत में फ़र्क़ है। इस सरकार ने हर वर्ग का ख्याल इस बजट में किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि लोगों को आज महंगाई से मुक्ति चाहिए लेकिन प्रधानमंत्री सिर्फ डायलॉगबाज़ी कर रहे हैं। दौसा रैली में भी पीएम ने सिर्फ भाषणबाज़ी ही की थी।

विश्वेंद्र सिंह ने कहा पर्यटन को और ऊंचाई पर ले जाना होगा

कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री विश्वद्र सिंह ने धर्मेंद्र राठौड़ को एक साल के सफल कार्यकाल की बधाई दी और कहा कि सीएम अशोक गहलोत की नीतियों ने पर्यटन को बढ़ाया है। पर्यटन को इंडस्ट्री का दर्ज़ा देना ऐतिहासिक है। फ़िल्म टूरिज्म पॉलिसी, रूरल टूरिज्म पॉलिसी एक ऐतिहासिक सौगात है।  पर्यटन को और ऊंचाई पर ले जाना होगा, इसके लिए सबको मिलकर काम करना होगा।

.