For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Mukesh Ambani ने लिया इतिहास का सबसे बड़ा सिंडिकेड लोन, जानिए क्यों और कहां से लिया

देश के सबसे बड़े रईस बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) और जियो यूनिट ने इतिहास का सबसे बड़ा लोन लिया है। पहले 3 अरब डॉलर का लोन लिया था चुका दिया है। अब 2 अरब डॉलर का लोन लिया है।
03:29 PM Apr 06, 2023 IST | BHUP SINGH
mukesh ambani ने लिया इतिहास का सबसे बड़ा सिंडिकेड लोन  जानिए क्यों और कहां से लिया

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े रईस बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) और उसकी दूरसंचार यूनिट जियो इन्फोकॉम (Jio Infocom) ने अब तक सबसे बड़ा सिंडिकेट लोन लिया है। इसे कॉरपोरेट इतिहास का सबसे बड़ा सिंडिकेट लोन बताया जा रहा है। RIL ने विदेशी मुद्रा ऋण के रूप में कई बैकों के समूह से दो बार 5 अरब डॉलर जुटाए हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-कपड़ा उद्योग से जुड़ी इस कंपनी शेयर पर टूट पर निवेशक, 5 दिनों में 50% चढ़ गया भाव

55 बैंकों से 3 अरब डॉलर जुटाए

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रिलायंस ने 55 बैंकों से 3 अरब डॉलर का लोन लिया था। रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने 18 बैंकों से दो अरब डॉलर का और लोन लिया है। खबरें हैं कि कंपनी ने 31 मार्च तक 3 अरब डॉलर का कर्ज तो चुका दिया था, जबकि दो अरब डॉलर का लोन इसी हफ्ते मंगलवार को लिया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-हाइवे पर गाड़ी चलाने से पहले जान लें FASTag के ये नियम, वरना होगी बड़ी दिक्कत

5G नेटवर्क के विस्तार में खर्च होगा पैसा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलायंस जियो 2 अरब डॉलर का इस्तेमाल अपने 5G नेटवर्क के विस्तार में खर्च करेगी। इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने 3 अरब डॉलर का लोन ताइवान के करीब दो दर्जन बैंकों के अलावा बैंक ऑफ अमरीका, एचएसबीसी, एमयूएफजी, सिटी, एसएमबीसी, मिझुहो तथा क्रेडिट एग्रिकोल जैसे वैश्विक बैंक से लिया था।

पहले वाले लोन को चुकाने के बाद मिली बढ़िया प्रतिक्रिया के बाद और 2 अरब डॉलर का लोन लेने का फैसला लिया गया। यह कर्ज भी 55 कर्जदाताओं से समान शर्तों पर लिया गया है।

.