होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

तलाकशुदा को वेश्यावृत्ति में धकेलना चाहते है परिजन, मना करने पर करते है मारपीट

12:20 PM May 20, 2023 IST | Sanjay Raiswal

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में एक तलाकशुदा महिला ने अपने ही परिवार पर गंभीर आरोप लगाए है। महिला ने अपने मां, बाप और भाई पर वेश्यावृत्ति में धकेलने का प्रयास करने और ऐसा नहीं करने पर बेरहमी से पिटाई करने का आरोप जड़ा है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि सिविल लाइन थाना क्षेत्र निवासी 20 वर्षीय तलाकशुदा महिला ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

महिला ने शिकायत में बताया कि उसके पिता मुस्लिम और मां हिंदू है। छोटी बहन भी बिना बताए किसी के साथ चली गई थी। पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी नाबालिग उम्र में हिन्दू धर्म के 10 साल बड़े लड़के से करवा दी थी। शादी के बाद उसका पति रोजाना मारपीट करता और खाना भी नहीं देता था। इतना ही नहीं उसे बंधक बनाकर रखता। परेशान होकर महिला ने अपने पति से तलाक ले लिया। इसके बाद महिला अपने माता पिता के पास रहने के लिए आ गई। उसके माता पिता रुपए के लालच में बुरा काम करवाते, उनका कहना नहीं मानती तो रोजाना मारपीट करते और खाना तक नहीं देते। वह उसे दर-दर भटकने पर मजबूर करते हैं। रोड पर दुकान हो या मकान या रास्ता कहीं पर भी मारपीट कर उसे जलील करते रहते हैं। ये लोग मुझे रुपयों की लालच में बेचना चाहते हैं। उनका कहना नहीं मानने पर जान से मारना चाहते हैं।

सरेआम कांच की बोतल से किया हमला…

पीड़िता ने बताया कि 13 मई को वह काम करने ऑफिस जा रही थी उस बात को लेकर उसके भाई व मां ने चोटी पकड़ कर मारपीट की और घसीट कर सबके सामने कांच की बोतल तोड़कर जान से मारने की नियत से हमला किया। जिससे उसकी पैर में कांच घुस गया और वहां काफी खून बहा। उसका मोबाइल तक तोड़ दिया। इस बारे में वह ना तो किसी को बता सकी और ना ही अपना उपचार करवा सकी। वह उसके ऑफिस जाकर आराम कर रही थी तभी उसकी मां, पिता, भाई व चाचा का लड़का वहां पहुंचे। उक्त सभी लोगों ने सबके सामने लोगों ने गालीगलौच कर अपमानित किया। उसके साथ गाली गलौज कर कहीं अन्य जगह नहीं जाने व भीख मंगवाने तक की बात कही। इससे वह घबरा गई और जान बचाकर भागी।

अस्पताल में करवाया उपचार…

पीड़िता ने रिपोर्ट में कहा कि परिजन द्वारा की गई मारपीट में आई चोटों के कारण उसे सांस की तकलीफ हो गई कभी कभार दर्द के कारण बेहोश भी हो जाती। उसे गंभीर हालत में 18 मई को जेएलएन अस्पताल में भर्ती करवाया। यहां से छुट्टी मिलने के बाद फिर तबियत खराब हुई तो वह वापस अस्पताल पहुंची थी। अब वह इन सबसे तंग आ चुकी है।

परिजन से नहीं रखना चाहती रिश्ता…

महिला ने आरोप लगाया कि उसके घर वाले उसे वेश्यावृत्ति करवाना व पैसों की लालच में अन्यत्र बेचना चाहते हैं। एक व्यक्ति से उसकी जबरन शादी करवाने व अवैध संबंध बनाने का भी उस पर दबाव डाला जा रहा है साथ ही झूठे केस में फंसाने की भी धमकी दी जा रही है। पीड़िता ने पुलिस ने उसके परिजन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। साथ ही उसके परिजन से किसी भी तरह का रिश्ता नहीं रखने की बात भी कही है।

पुलिस ने विभिन्न धाराओं में किया मुकदमा दर्ज…

सिविल लाइन थाना पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Next Article