होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Reet Exam Answer Key 2023: जल्दी जारी होगी आंसर की, अभ्यर्थी यहां कर सकते हैं चेक

10:14 AM Mar 03, 2023 IST | Supriya Sarkaar

जयपुर। राजस्थान में थर्ड ग्रेड टीचर भर्ती की मुख्य परीक्षा समाप्त हो गई है। इस परीक्षा का आयोजन 25 फरवरी से 1 मार्च तक किया गया था। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आयोजित यह भर्ती परीक्षा राजस्थान के 187 परीक्षा केंद्रों पर हुई। जिनमें 68 सरकारी और 119 निजी शिक्षण संस्थानों पर केंद्र बनाए गए थे। वहीं अब अभ्यर्थियों को परीक्षा की आंसर की का इंतजार है। 

बता दें कि परीक्षा की आंसर की जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी की जाएगी। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसर की चेक कर सकते हैं। बता दें कि राज्य के कुल 3 लाख 69 हजार 744 अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी थी। इसके लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए थे। 

आपको बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 25, 26,27,28 फरवरी और 1 मार्च 2023 को हुआ था। परीक्षा में सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से नेटबंदी भी की गई थी। इस परीक्षा का आयोजन 48,000 शिक्षकों के खाली पदों को भरने के लिए किया गया है। वहीं इसकी आंसर की आने वाले 15 दिनों में जारी कर दी जाएगी। हालांकि इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। 

ऐसे कर सकेंगे चेक 

इसके लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर दिए गए Latest News सेक्शन पर क्लिक करना होगा। जहां आंसर की जारी होने के बाद रीट मुख्य परीक्षा आंसर की का लिंक दिखेगा। इस पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आंसर की स्क्रीन पर आ जाएगी।

(Also Read- Third Grade Teacher Exam: फिर धरे रह गए इंतजाम करनी ही पड़ी नेटबंदी, परीक्षा के पहले दिन पेपर लीक का हल्ला)

Next Article