For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

रितिक बॉक्सर के बाद अब रोहित गोदारा की बारी, किसी भी देश के एयरपोर्ट पर गया तो पकड़ा जाएगा बिश्नोई का ये गुर्गा

रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद अब गोदारा किसी भी देश के एयरपोर्ट पर पहुंचेगा तो पकड़ा जाएगा।
01:02 PM Mar 22, 2023 IST | Anil Prajapat
रितिक बॉक्सर के बाद अब रोहित गोदारा की बारी  किसी भी देश के एयरपोर्ट पर गया तो पकड़ा जाएगा बिश्नोई का ये गुर्गा

जयपुर। प्रदेश में अपराध रोकने के लिए राजस्थान पुलिस ने पूरी तरह कमर कस ली है। पुलिस एक तरफ कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की गैंग पर शिकंजा कसने के लिए चुन-चुन कर बिश्नोई के सभी गुर्गों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई है। वहीं, दूसरी ओर पुलिस ने बदमाश रितिक बॉक्सर की गिरफ्तारी के बाद एक लाख के इनामी गैंगस्टर रोहित गोदारा पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए अब गैंगस्टर रोहित गोदारा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है।

Advertisement

राजस्थान पुलिस ने 15 फरवरी को गोदारा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल को पत्र लिखा था। जिस पर मुहर लगाते हुए अब इंटरपोल ने एक लाख रुपए के इनामी गैंगस्टर रोहित गोदारा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद अब गोदारा किसी भी देश के एयरपोर्ट पर पहुंचेगा तो पकड़ा जाएगा।

अजरबैजान में दो बार हुई थी गोदारा की गिरफ्तारी

पुलिस के मुताबिक पिछले साल 13 जून को रोहित गोदारा फर्जी पासपोर्ट के जरिये दुबई भाग गया था। राजस्थान पुलिस ने गैंगस्टर रोहित गोदारा की कुंडली खंगाली तो पता चला कि वह दुबई से अजरबैजान भी गया था, जहां उसकी दो बार गिरफ्तारी हुई थी। इसके बाद वह फिर से दुबई चला गया।

कहां छिपा है रोहित गोदारा? पुलिस पता लगाने में जुटी

एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि एक लाख रुपए के इनामी वांटेड रोहित गोदारा की दुबई, अजरबेजान और कतर पहुंचने की जानकारी मिली थी। हालांकि, वो अभी कहां पर है। इसका पता लगाने के लिए राजस्थान पुलिस अपने खुफिया सूचना तंत्र माध्यम से जांच में जुटी हुई है।

रितिक बॉक्सर के बाद अब रोहित गोदारा की बारी

गौरतलब है कि G-Club फायरिंग मामले के आरोपी रितिक बॉक्सर को राजस्थान पुलिस ने सोमवार को नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने मंगलवार को रितिक बॉक्सर को कोर्ट में पेश कर 10 दिन के रिमांड पर लिया है। रितिक बॉक्सर के खिलाफ राजस्थान में 10 मुकदमे दर्ज है। G-Club पर फायरिंग में पुलिस रितिक को तो गिरफ्तार कर चुकी है। लेकिन, इस मामले में अभी रोहित गोदारा समेत कई और नाम हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस ने बॉक्सर और गोदारा पर एक-एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया था।

राजस्थान पुलिस का मोस्ट वांटेड है रोहित गोदारा

गैंगस्टर रोहित गोदारा राजस्थान पुलिस का मोस्ट वांटेड है, जो अभी दुबई में रह रहा है। राजस्थान पुलिस ने रोहित गोदारा पर एक लाख रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा है। रोहित गोदारा के खिलाफ राजस्थान के अलग-अलग जिलों में हत्या और वसूली के 32 मुकदमे दर्ज हैं। हाल ही में राजस्थान पुलिस को इनपुट मिला था कि मोस्ट वांटेड गैंगस्टर रोहित गोदारा दुबई में घूम रहा है। जिसके बाद सभी एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गई थी।

क्या है रेड कॉर्नर नोटिस?

यह नोटिस इंटरपोल के जरिए ही जारी होता है। रेड कॉर्नर नोटिस को रेड नोटिस भी कहा जाता है। यदि कोई अपराधी जांच एजेंसी से बचने के लिए दूसरे देश में भाग जाता है तो यह नोटिस ऐसे अपराधी के बारे में दूसरे देश की पुलिस को सचेत करता है। रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद आरोपी किसी भी देश के एयरपोर्ट पर आता है तो पकड़ा जाता है। क्योंकि रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद पासपोर्ट को सिस्टम से अलग कर दिया जाता है और जब भी कोई आरोपी सिस्टम से अलग किए गए पासपोर्ट का उपयोग करता है तो वह पकड़ा जाता है।

विश्नोई, आनंदपाल और गोदारा की गैंग पर कसा शिकंजा

इससे पहले रविवार को राजस्थान पुलिस ने रविवार को गैंगस्टर्स लॉरेंस विश्नोई, आनंदपाल और रोहित गोदारा की गैंग सहित पुलिस ने कई बदमाशों पर शिकंजा कसा था। पुलिस ने बीकानेर रेंज के बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़ और उदयपुर, जोधपुर, कोटा जिलों में 2920 पुलिसकर्मियों ने एक साथ 350 से ज्यादा जगहों पर दबिश दी थी। पुलिस ने 7 जिलों से 652 बदमाशों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए बदमाशों में गैंगस्टर आनंदपाल और लॉरेंस गैंग के सदस्य शामिल हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-Kaila Devi Lakhi Fair: 40 साल का रिकॉर्ड टूटा, 3 दिन में 12 लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे, आज 5 लाख लोगों के आने की संभावना

.