होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Jobs: इन पांच विभागों में निकली भर्ती, मिलेगी बंपर सैलरी, शीघ्र करें अप्लाई

11:34 AM Mar 26, 2023 IST | Supriya Sarkaar

Jobs: ग्रेजुएशन से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त कर चुके उम्मीदवारों के लिए विभिन्न विभागों में वैकैंसी निकली है। इसके लिए उम्मीदवार के लिए सभी भर्तियों से जुड़ी जानकारी नीचे दी गई है। बता दें कि आईएमपीसीएल, एनएमआई और आईएसीएस से लेकर कई पदों पर वैकेंसी निकली है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को बंपर सैलरी मिलेगी। यहां पांच विभागों में निकली भर्ती की जानकारी दी गई है।

1. इंडियन मेडिसिन्स फार्मास्यूटिकल कारपोरेशन लिमिटेड में भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 20 अप्रैल से पहले तक आवेदन कर सकते हैं। इस वैकेंसी के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है। आईएमपीसीएल में एक पद के लिए वैकेंसी निकली है। 

2. दूसरी भर्ती इंदिरा गांधी सेंटर फोर आर्ट में निकली है। इसमें प्रोजेक्ट एसोसिएट के रिक्त पद पर भर्ती की जाएगी। वैकेंसी की सख्यां एक है, इसके लिए एम.ए और एम एफ ए की डिग्री प्राप्त उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार 28 मार्च से पहले तक आवेदन कर सकते हैं।  

3. तीसरी भर्ती इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट फोर पॉपूलेशन साइंसेज में निकली है। ध्यान देनें वाली बात यह है कि इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तिथि 26 मार्च यानी आज है। इसमें सीनियर रिसर्च ऑफिसर के पद पर भर्ती निकली है। जिसमें एम फिल और पीएचडी की डिग्री प्राप्त केंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं। 

4. चौथी भर्ती इंडियन एसोसिएशन फॉर द कल्टीवेशन ऑफ साइंस में रिसर्च एसोसिएट के पद पर निकली है। इसमें एम.फिल और पी एचडी की डिग्री धारक केंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तिथि 31 मार्च है। 

5. पांचवी भर्ती नेशनल म्यूजियम इंस्टीट्यूट में निकली है। इस विभाग में कसंलटेंट के कुल 6 पदों पर भर्ती निकली है। इसके लिए पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त केंडिडेट 27 मार्च से पहले अप्लाई कर सकते हैं।     

(Also Read- BSNL में अप्रेंटिस के पद पर निकली भर्ती, 15 अप्रैल से पहले करें अप्लाई, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा)

Next Article