होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Government Job: सीटीयू में 12वीं पास युवा के लिए भर्ती, 42 साल के उम्मीदवार भी कर सकते हैं अप्लाई

12:16 PM Apr 01, 2023 IST | Supriya Sarkaar

Government Job: चंडीगढ़ परिवहन उपक्रम यानी सीटीयू (CTU) ने सरकारी नौकरी के लिए भर्ती जारी की है। इसके लिए सीटीयू ने आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है। अधिसूचना के अनुसार ड्राइवर और कंडक्टर के पदों पर भर्ती निकली है। बता दें कि सीटीयू में कुल 177 पदों पर भर्ती जारी की गई है, जिसमें 131 पद बस कंडक्टर के लिए और 46 पद ड्राइवर के लिए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 10 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं।

 

इस भर्ती के लिए आवदेन करने के लिए उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट chdctu.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन की फीस एसबीआई ब्रांच में जाकर 15 अप्रैल 2023 से पहले जमा करवा सकते हैं। भर्ती को लेकर योग्यता, उम्र सीमा और वेतन संबंधित जानकारी नीचे दी गई है। 

कुल पद- 177 (Total Vacancy)

बस कंडक्टर- 131

जनरल कैटेगरी- 61

ओबीसी कैटेगरी- 35

एससी कैटेगरी- 23

ईडब्ल्यूएस कैटेगरी- 12

ड्राइवर- 46

जनरल कैटेगरी- 22

ओबीसी कैटेगरी- 12

एससी कैटेगरी- 08

ईडब्ल्यूएस कैटेगरी- 04

अनुमान है कि वैकेंसी को बढ़ाकर 155 पद किए जा सकते हैं। बात करें शैक्षिक योग्यता की तो बस ड्राइवर के पद पर आवेदन करने के लिए 10वीं पास और एचएमवी लाइसेंस के साथ 5 साल का एक्सपीरिएंस होना जरूरी है। इसके अलावा बस कंडक्टर के पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास होना जरूरी है। साथ ही कंडक्टर का लाइसेंस भी होना अनिवार्य है।

इतनी मिलेगी सैलरी (Salary)

इस भर्ती में सेलेक्शन होने के बाद कैंडिडेट्स को 5910 रुपये से लेकर 20200 रुपये तक प्रतिमाह सैलरी मिलेगी। वहीं आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की उम्र 25 से लेकर 37 साल होनी चाहिए। जबकि एससी वर्ग के उम्मीदवार को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट्स को 3 साल तक की छूट मिलेगी। 

ऐसे करें आवेदन (How To Apply )

भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ctu.chdadmnrectt.in लिंक पर जाना होगा। यहां जाकर दोनों पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार को 800 रुपये आवेदन फीस देनी होगी। जबकि एससी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के केंडिडेट को 500 रुपये फीस देनी होगी।

(Also Read- Indian Army Recruitment: आर्मी में सरकारी नौकरी का मौका, 80 हजार से अधिक मिलेगी सैलरी)

Next Article