For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान में शराब बिक्री के टूटे रिकॉर्ड, न्यू ईयर से ज्यादा होली पर गटक गए शराब

03:14 PM Mar 09, 2023 IST | Sanjay Raiswal
राजस्थान में शराब बिक्री के टूटे रिकॉर्ड  न्यू ईयर से ज्यादा होली पर गटक गए शराब

जयपुर। राजस्थान में शराब पीकर त्योहार सेलिब्रेशन का चलन जोरों से बढ़ रहा है। न्यू ईयर के साथ लोग होली पर जमकर शराब पीने लगे हैं। ऐसा हम इसलिए कह रहे है, क्योंकि इस बार होली पर शराब बिक्री ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। प्रदेश में इस बार होली पर शराब की खूब बिक्री हुई।

Advertisement

इस बार होली पर शराब की बिक्री ने न्यू ईयर के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। इस बार 3 दिनों में 4, 5 और 6 मार्च में लगातार प्रदेश में जमकर शराब की बिक्री हुई। राजस्थान के लोग होली और धुलंडी पर करीब 113.25 करोड़ रुपए की शराब पी गए। इसमें 52.50 करोड़ रुपये की बीयर की बिक्री हुई। होली पर शराब बिक्री का जो अब तक का यह नया रिकॉर्ड हैं। बता दें कि न्यू ईयर पर प्रदेश में 111 करोड़ रुपए की शराब बिक्री हुई थी।

प्रदेश में शराब के साथ त्योहारों का सेलिब्रेशन…

बता दें कि प्रदेश में शराब के साथ त्योहारों का सेलिब्रेशन का चलन बढ़ रहा है। राजस्थान में इस बार नए साल की शुरुआत ही शराब की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री से हुई है। आंकडों की मानें तो होली और धुलंडी पर प्रदेश के लोग 113.25 करोड़ रुपये की शराब पी गए। होली पर शराब बिक्री का यह आंकड़ा अब तक के सभी रिकॉर्ड को तोड़ चुका है। बता दें कि इस बार नए साल के स्वागत में राजस्थान में 111 करोड़ रुपए की शराब बिक्री हुई थी। वहीं अब होली के त्योहार को देखते हुए शराब ठेका संचालकों ने धुलंडी से तीन दिन पहले ही शराब का पूरा स्टॉक उठा लिया था। शराब की रिकॉर्ड बिक्री होने से अब लोग कहने लगे हैं कि यहां के त्योहार पर शराब भारी पड़ने लगी हैं।

होली पर शराब बिक्री के आकंड़े…

आबकारी विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, चार, पांच और 6 मार्च को शराब ठेका संचालकों ने गोदामों से 113.25 करोड़ की शराब उठाई गई थी। अंग्रेजी शराब की बिक्री होली पर करीब 60.34 करोड़ रुपए की हुई है। वहीं 52.50 करोड़ रुपये की बीयर की बिक्री हुई।

.