होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

RCB Won WPL 2024 : क्या Smriti Mandhana के बाद Virat Kohli भी करेंगे कमाल? आरसीबी ने बनाया बड़ा प्लान

11:48 AM Mar 18, 2024 IST | Mukesh Kumar

RCB Won WPL 2024 : महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) ने कमाल कर दिया है। रविवार को खेले गए फाइनल मैच में आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हराकर खिताब का सूखा खत्म कर दिया है। स्मृति मंधाना की अगुवाई में आरसीबी टीम की लड़कियों ने वो कमाल कर दिखाया है, जो विराट कोहली एंड बिग्रेड इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन में भी नहीं कर सकी है।

यह खबर भी पढ़े:- IPL 2024 का शेड्यूल जारी, CSK और RCB के बीच खेला जायेगा ओपनिंग मैच

डब्ल्यूपीएल का यह दूसरा सीजन था, जिसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) ने जीता है, पहले सीजन में मुंबई इंडियंस (MI) चैम्पियन बनी थी। वहीं लगातार दोनों ही बार दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। मगर स्मृति मंधाना की अगुवाई में आरसीबी टीम के खिताब जीतने से अब कोहली एंड ब्रिगेड पर आईपीएल में दबाव बढ़ने वाला है।

कोहली की अगुवाई में 2021 में फाइनल खेली थी RCB
इंडियन प्रीमियर लीग में अभी तक कुल 16 सीजन हो चुके हैं और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) ने अभी तक कोई टाइटल नहीं जीता है। विराट कोहली ने 2013 से 2021 तक आरसीबी की अगुवाई की है, इस दौरान वो सिर्फ आरसीबी को एकबार ही फाइनल का टिकट दिला पाए है। आईपीएल इतिहास में अभी तक (2009, 2011, 2016) आरसीबी ने 3 बार फाइनल मैच खेला है। लेकिन हर बार उसे निराशा ही हाथ लगी है। जबकि आरसीबी की महिला टीम ने दूसरे ही सीजन में खिताब अपने नाम दर्ज कर लिया है।

दिल्ली को हराकर महिला आरसीबी ने जीता टाइटल
महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के फाइनल मैच में टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बैटिंग का फैसला किया था। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स 18.3 ओवरों में 113 रनों पर ही सिमट गई। दिल्ली के लिए शेफाली वर्मा ने 27 गेंदों पर 44 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि कप्तान मेग लेनिंग ने 23 रन बनाए। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए श्रेयंका पाटिल ने 4 और सोफी मोलिनेक्स ने 3 विकेट चटकाए है।

114 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने 2 विकेट गंवाकर 19.3 ओवर में ही हासिल कर लिया है। एलिस पेरी ने नाबाद 35, सोफी डेवाइन ने 32 और स्मृति मंधाना ने 31 रनों की पारी खेली। यह डब्ल्यूपीएल का दूसरा सीजन था, जिसे आरसीबी ने जीता है। पहले सीजन में मुंबई इंडियंस (MI) चैम्पियन बनी थी।

Next Article