For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

RCA Election : कार्यकारिणी पर चुनाव में धांधली के आरोप, विपक्ष ने वैभव गहलोत पर उठाए सवाल

10:08 AM Oct 05, 2022 IST | Jyoti sharma
rca election   कार्यकारिणी पर चुनाव में धांधली के आरोप  विपक्ष ने वैभव गहलोत पर उठाए सवाल

RCA Election : राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की अध्यक्षता में बनी कार्यकारिणी पर अब सवाल खड़े हो रहे हैं। वैभव गहलोत का आरसीए अध्यक्ष के रूप में कार्यकाल 3 अक्टूबर को पूरा हो चुका है। ऐसे में आरसीए के पूर्व सचिव राजेंद्र सिंह नांदू ने मौजूदा कार्यकारिणी पर सवाल उठाए हैं। नांदू ने कहा कि अब वैभव हमारी तरह जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारी हैं। नांदू ने आरसीए चुनाव प्रक्रिया पर धांधली के आरोप लगाते हुए कहा कि मौजूदा कार्यकारिणी का कार्यकाल समाप्त हो चुका है।

Advertisement

एजीएम में पारित किए गए गलत फैसले

नांदू ने कहा कि वहीं आरसीए की मौजूदा कार्यकारिणी ने संविधान से छेड़छाड़ की है। हमारी ओर से इस बारे में बीसीसीआई को पत्र लिखा जाएगा। नांदू ने आरोप लगातेहुए कहा कि आरसीए के पदाधिकारी द्वारा 30 अक्टूबर 2022 को एक असंवैधानिक एजीएम आहूत की गई थी, जिसमें गलत निर्णय पारित किए गए हैं, जो पूर्ण रूप से गलत व शून्य हैं। ऐसे में जब मतदाता सूची, निर्वाचन अधिकारी व लोकपाल संबंधित मामले उच्च न्यायालय में विचाराधीन हैं। ऐसे में वर्तमान कार्यकारिणी द्वारा एजीएम करना न्यायालय की अवहेलना है। राजस्थान हाईकोर्ट ने आरसीए के चुनावों को लेकर लगाई गई रोक को आगे बढ़ा दिया है जिसके बाद अब मामले की सुनवाई 11 अक्टूबर को होगी।

वर्ष 2019 में भी हुआ था विरोध

 वैभव गहलोत को अक्टूबर, 2019 में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया था। उस दौरान विपक्ष के पूर्व नेता रामेश्वर डूडी नेविरोध किया था। डूडी ने आरोप लगाया था कि कि आरसीए पद केलिए उनकी उम्मीदवारी को सीएम के इशारे पर खारिज कर दिया गया है। वहीं डूडी ने सरकार पर अपने अधिकार का दुरुपयोग करने और तानाशाही रवैया अपनाने के आरोप लगाए थे, जिसके बाद डूडी की सीएम गहलोत से तकरार बढ़ गई थी।

यह भी पढ़ें- स्कूल के आगे से नाबालिग का अपहरण कर किया दुष्कर्म; बेहोशी की हालत में छोड़ भागे, जाँच शुरू…

.