For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Ravi shastri का बड़ा बयान, कहा- फुटबॉल की राह पर टी20 क्रिकेट

05:35 PM May 05, 2023 IST | Mukesh Kumar
ravi shastri का बड़ा बयान  कहा  फुटबॉल की राह पर टी20 क्रिकेट

Ravi shastri statement: टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि दुनियाभर में टी20 लीग होने से क्रिकेट अब फुटबॉल की राह पर चल पड़ा है। उन्होंने कहा है कि भविष्य में सिर्फ विश्व कप जैसे बड़े इवेंट्स में खेलने के इच्छुक होंगे। रवि शास्त्री ने एक इंटरव्यू में कहा, मैंने हमेशा कहा है कि इसका द्विपक्षीय क्रिकेट पर प्रभाव पड़ेगा। दुनिया भर में टी20 लीग फैल रही हैं और क्रिकेट फुटबॉल के रास्ते पर जा रहा है। टीमें विश्व कप से पहले कुछ द्विपक्षीय मैच खेलेंगी, क्लब अपने खिलाड़ियों को रिलीज कर देंगे और आप मेगा विश्व कप खेलेंगे। लम्बे वक्त में ऐसा ही होने जा रहा है चाहे आप इसे पसंद करें या न करें।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ेंं:- CSK vs LSG: रवींद्र की फिरकी का जादू, चकराया मार्कस स्‍टोइनिस का माथा, देखें Video

एक रिपोर्ट की मानें तो खिलाड़ियों से फ्रेंचाइजियों ने संपर्क कर अनुबंध पर हस्ताक्षर करने को कहा है जहां टीम मालिक उनके मुख्य नियोक्ता होंगे न कि उनके देशों की क्रिकेट संस्थाएं। रवि शास्त्री ने कहा कि खिलाड़ियों को अपने देश या क्लब में से एक को भविष्य में जल्द पसंद करना पड़ सकता है। विशेष तौर पर उनके लिए जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक नहीं पहुंच पाते हैं।

रवि शास्त्री ने कहा है कि हमारे देश की आबादी को देखिए। हमारे देश में 1.4 अरब लोग हैं और सिर्फ 11 ही भारत के लिए खेल सकते हैं। तो फिर बाकी खिलाड़ी क्या करेंगे। उनके पास दुनियाभर की क्रिकेट लीग में खेलने का मौका है। यह उनकी सबसे बड़ी पावर है, यह उनका जीवन यापन है, यह उनकी शौक और इनकम है। इसे उनसे कोई नहीं छीन सकता है। वो भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) से अनुबंधित नहीं हैं। उन्हें कौन रोक रहा है।

रवि शास्त्री ने कहा वो अपनी लीग को बचाने के लिए कितना कुछ करना चाहते हैं यह हमारी लीग है और इस लीग को बचाना हमारे लिए सर्वोच्च है। लेकिन कुछ खिलाड़ियों को जाने देने से कोई फर्क नहीं पड़ता। इससे लीग पर कोई प्रभाव भी नहीं पड़ेगा। टीम के पूर्व क्रिकेटर शास्त्री ने कहा है कि क्रिकेट में संभावित बदलाव को लेकर वह बिलकुल भी दुखी नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि खेल के एक प्रारूप पर प्रभाव पड़ेगा और यह 50 ओवर क्रिकेट होगा।

.